1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news mla shyam bihari lal said youth is the backbone of the country every child should be educated acy

Bareilly News: 'देश की रीढ़ हैं युवा, हर बच्चे को किया जाए शिक्षित', बोले विधायक श्याम बिहारी लाल

बरेली जिले में आईएमए हॉल में जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान युवाओं को विधिक साक्षरता के बारे में विस्तार से बताया गया. विधायक श्याम बिहारी पाल ने महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की बात कही.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन
Bareilly News: जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का किया गया आयोजन
प्रभात खबर

Bareilly News: 'मिशन शक्ति 3.0' एवं 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अन्तर्गत मंगलवार शाम विधायक फरीदपुर श्याम बिहारी लाल की अध्यक्षता में युवा कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल विभाग के तत्वावधान में जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान विधायक ने युवाओं को देश की रीढ़ बताया. उन्होंने लोगों को महिला एवं बाल विकास विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी और युवाओं से अपनी जिम्मेदारी समझने को कहा. विधायक ने हर बच्चे को शिक्षित करने पर जोर दिया.

जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम
जोन स्तरीय युवा उत्सव कार्यक्रम
प्रभात खबर

उपनिदेशक महिला कल्याण नीता अहिरवार ने विधिक साक्षरता एवं महिला कल्याण विभाग से संचालित समस्त योजनाओं की जानकारी दी. ब्लॉक क्यारा में सोनम शर्मा, महिला कल्याण अधिकारी, महिला शक्ति केन्द्र ने स्वावलम्बन कैम्प का आयोजन किया और 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अन्तर्गत ग्राम करेली में डोर टू डोर अभियान चलाकर विधिक साक्षरता व विभागीय समस्त योजनाओं की जानकारी दी.

कार्यक्रम में उपस्थित छात्राएं
कार्यक्रम में उपस्थित छात्राएं
प्रभात खबर

ब्लॉक फरीदपुर में संध्या जायसवाल, संरक्षण अधिकारी, जिला बाल संरक्षण इकाई ने स्वावलम्बन कैम्प आयोजित किया. ब्लॉक बिथरी चैनपुर में रिंकी सैनी जिला समन्वयक ने स्वावलम्बन कैम्प का आयोजन कर महिलाओं को योजनाओं की जानकारी दी. ब्लॉक नवाबगंज में सुमन गंगवार, भोजीपुरा में अरूण कुमार तिवारी, मीरगंज में अनिल कुमार, दमखोदा में प्रमोद कुमार सागर, आलमपुर जाफराबाद में संजय गुप्ता ने आयोजित किया.

महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं (पति की मृत्यु उपरान्त निराश्रित महिला पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना कोविड-19, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना) की जानकारी दी गयी एवं आवेदन पत्र भरवाये गये. महिला कल्याण विभाग द्वारा मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत जारी कार्य योजना के बारे में बताया गया.

रिपोर्ट- साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें