1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news district administration preparing for up assembly elections work of flc started in 3300 evms acy

Bareilly News: यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, 3300 ईवीएम में एफएलसी का कार्य शुरू

विधानसभा चुनाव-2022 में कुछ महीने बचे हैं, जिसे देखते हुए बरेली प्रशासन ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां करनी शुरू कर दी है. परसाखेड़ा वेयरहाउस हाउस में ईवीएम की एफएलसी और तकनीकी खामियां दूर करने का काम शुरू कर दिया गया है. प्रभारी चुनाव अधिकारी ने निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: 3300 ईवीएम में एफएलसी का कार्य शुरू
Bareilly News: 3300 ईवीएम में एफएलसी का कार्य शुरू
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की अधिसूचना दिसंबर या जनवरी में लगनी तय मानी जा रही है. चुनाव में मात्र 3 से 4 महीने का समय शेष बचा है, जिसके चलते निर्वाचन आयोग ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 की तैयारियां तेजी के साथ शुरू कर दी है.

बरेली जिले की सभी नौ विधानसभाओं में इस बार भी ईवीएम (इलेक्ट्रिक वोटिंग मशीन) से चुनाव कराया जाएगा. इसके लिए ईवीएम में तकनीकी खामियों को दूर करने का काम परसाखेड़ा औद्योगिक क्षेत्र के वेयरहाउस में शुरू कर दिया गया है. बरेली जिले में 3300 ईवीएम और वीवीपैट का इस्तेमाल होगा. इनकी एफएलसी का कार्य हर दिन कार्य दिवस में सुबह 9:00 से शाम 6:00 तक किया जा रहा है.

बुधवार को अपर जिलाधिकारी प्रशासन/ उप जिला निर्वाचन अधिकारी वीके सिंह ने टीम के साथ परसाखेड़ा वेयर हाउस का निरीक्षण किया. ईवीएम और वीवीपैट को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

सियासी दलों को बुलावा

हर चुनाव में ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठते हैं, मगर इस बार विधानसभा चुनाव में लगने वाली ईवीएम के एफएलसी का कार्य देखने के लिए सियासी दलों को भी प्रशासन ने बुलावा भेजा है. सियासी दलों के लोग किसी भी कार्य दिवस में जाकर इवीएम मशीन में होने वाले एफएलसी और तकनीकी कार्य देख सकते हैं.

इनपुट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें