1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly bda bulldozer ran on illegal house pilibhit road avi

Bareilly News: अवैध मकान पर चला BDA का बुलडोजर, 30 मिनट में ध्वस्त कर दिया 32 माह पुरानी बिल्डिंग

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि अथॉरिटी की प्रवर्तन टीम पीलीभीत बाइपास पर महानगर उत्सव दो कालोनी के पीछे नकटिया नदी के पास गई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
अवैध मकान पर चला BDA का बुलडोजर
अवैध मकान पर चला BDA का बुलडोजर
prabhat khabar

बरेली शहर के पीलीभीत बाइपास स्थित नकटिया नदी के किनारे बिना नक्शा पास कराएं बनी दो मंजिला तीन इमारत को बरेली डेवलपमेंट अथॉरिटी (BDA) टीम ने ध्वस्त कर दिया.यह तीन मंजिला इमारत 32 माह में बनकर तैयार हुई थीं, लेकिन बीडीए के बुल्डोजर ने मात्र 30 मिनट में जमींदोज कर दिया. यह अवैध कॉलोनी बनाने वाले कॉलोनाइजर पर भी कार्रवाई का शिकंजा कसा जा रहा है, जबकि दुकानों पर लगाई गई सील तोड़ने वाले बिल्डर पर इज्जतनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि अथॉरिटी की प्रवर्तन टीम पीलीभीत बाइपास पर महानगर उत्सव दो कालोनी के पीछे नकटिया नदी के पास गई थी. यहां शहर के वीरभान गुप्ता ने अवैध रूप से कालोनी का निर्माण करा रखा है. कॉलोनाइजर ने दो मंजिला तीन मकान अवैध रूप से बना रखे थे.इनका नक्शा अथॉरिटी से पास नहीं कराया गया.

इस पर टीम ने नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के तहत यह कार्रवाई की है. अवैध निर्माण बुलडोजर से धराशायी किया गया.तीनों मकान के निर्माण में 32 माह का समय लगा था, लेकिन बीडीए के बुल्डोजर ने मात्र 30 मिनट में जमीदोज कर दिएं.कॉलोनी के बाकी लोगों को अवैध निर्माण करने पर ध्वस्तीकरण करने की हिदायत देकर छोड़ आई है.

कॉलोनाइजर वीरभान गुप्ता एवं नीरज गुप्ता ने पीलीभीत बाइपास पर ही सम्भव अस्पताल के पास पांच दुकान का निर्माण किया है.इन दुकानों का भी नक्शा बीडीए से पास नहीं है.इसलिए कुछ समय पहले टीम इन दुकानों का निर्माण रुकवाकर वहां सील लगाकर आई थी.बिल्डर ने सील तोड़कर दोबारा निर्माण शुरू कर दिया.इन बिल्डरों के खिलाफ थाना इज्जतनगर में एफआईआर दर्ज कराई है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें