1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. lucknow university will now apply for admission to all courses by may 20

लखनऊ विवि में अब 20 मई तक होंगे सभी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन

लखनऊ विवि में यूजी-पीजी के नए सेशन के लिए दाख़िले की प्रक्रिया को कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅक डाउन को देखते हुए बढ़ा दिया गया है. लविवि में बीते 16 मार्च से शुरू हुए आवेदन प्रक्रिया के 20 दिन से अधिक का समय बीतने के बाद भी करीब पांच हजार आवेदन भी नहीं प्राप्त हुए है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बलिया. लखनऊ विवि में यूजी-पीजी के नए सेशन के लिए दाख़िले की प्रक्रिया को कोरोना वायरस के कारण हुए लाॅक डाउन को देखते हुए बढ़ा दिया गया है. लविवि में बीते 16 मार्च से शुरू हुए आवेदन प्रक्रिया के 20 दिन से अधिक का समय बीतने के बाद भी करीब पांच हजार आवेदन भी नहीं प्राप्त हुए है. यूजी कोर्स में आवेदन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में समाप्त होने जा रहा था, जिसे देखते हुए लविवि प्रशासन ने आवेदन की प्रक्रिया को बढ़ाकर 20 मई कर दी है. इस दौरान सभी यूजी और पीजी कोर्स के आवेदन एक साथ लिए जाएंगे.अभी तक लविवि ने यूजी, पीजी और कुछ कोर्स में आवेदन के लिए अलग-अलग तारीख निर्धारित कर रखी थी.

अब सभी कोर्स में 20 मई ही आवेदन लिए जाएंगे. नहीं लगेगी लेट फीस लविवि ने यूजी-पीजी कोर्सेस में आवेदन के लिए निर्धारित समय बीतने के बाद विलंब शुल्क के साथ आवेदन का भी प्रावधान रखा था. अब सभी विद्यार्थियों 20 मई तक बिना लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं.आवेदन प्रक्रिया में ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को लॉकडाउन होने की वजह से काफी दिक्कतें हो रही थी. इसी को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थियों को अधिक मौका देने के लिए लविवि ने आवेदन की तारीख बढ़ा दी.सभी विषयों की प्रवेश परीक्षा की डेट बदली जाएगी लविवि के एडमिशन कोऑर्डिनेटी प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया कि पूर्व में जारी सभी विषयों के प्रवेश परीक्षा की डेट का स्थगित कर दिया गया है.

लविवि अब 20 मई के बाद सभी विषयों की प्रवेश परीक्षा आयोजित करायेगा. साथ ही जून के दूसरे सप्ताह से काउंसिलिंग शुरू करने की तैयारी है. प्रो. मिश्रा ने बताया कि अब नए सिरे से सभी विषयों के प्रवेश परीक्षा की तारीख जारी की जायेगी. ज्ञात हो कि सीबीएसई और आईएससी बोर्ड की परीक्षाएं समाप्त न होने के कारण लविवि को आवेदन की प्रक्रिया पर असर साफ दिख रहा था.इन कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रियासभी यूजी प्रोग्राम, यूजी मैनेजमेंट प्रोग्राम, सभी पीजी प्रोग्राम, एलएलबी, एलएलएम, एमएड, एमपीएड, बीपीएड, बीएलएड शामिल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें