25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शपथ की बाट जोह रहे हैं ‘कैबिनेट मंत्री” जियाउद्दीन

बलिया : सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी को उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री घोषित किये जाने के एक माह बाद भी शपथ दिलाए जाने का इंतजार है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 27 जून को अपने मंत्रिपरिषद विस्तार में बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को काबीना मंत्री बनाने की घोषणा की […]

बलिया : सपा विधायक जियाउद्दीन रिजवी को उत्तर प्रदेश सरकार का मंत्री घोषित किये जाने के एक माह बाद भी शपथ दिलाए जाने का इंतजार है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गत 27 जून को अपने मंत्रिपरिषद विस्तार में बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र के विधायक मोहम्मद जियाउद्दीन रिजवी को काबीना मंत्री बनाने की घोषणा की थी. रिजवी शपथ नहीं ले सके थे क्योंकि वह ‘उमरा’ करने के लिये सऊदी अरब गये थे. रिजवी उमरा से गत 10 जुलाई को ही लखनऊ लौट आये थे लेकिन उन्हें अब तक शपथ नहीं दिलायी गयी है.

मंत्री बनने का इंतजार

सिकन्दरपुर से दूसरी मर्तबा विधायक बने रिजवी ने कहा कि वह शपथ के इंतजार में पिछले करीब 21 दिन से लखनऊ में ही हैं. मुख्यमंत्री ही बेहतर बता सकते हैं कि उनको कब शपथ दिलायी जायेगी. यह पूछे जाने पर कि अब जबकि राज्य विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने में कुछ माह ही रह गये हैं, वह मंत्री बनना चाहेंगे तथा उनके मंत्री बनने से सपा को लाभ मिल पायेगा, रिजवी कहते हैं कि इस सवाल का जवाब भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ही पास है.

रिजवी को मंत्री बनाने का हुआ था एलान

उल्लेखनीय है कि रिजवी को जब मंत्री बनाने का एलान किया गया था तो राजनैतिक हलकों में चर्चा थी कि सपा आलाकमान पूर्वांचल में प्रभाव रखने वाले कौमी एकता दल के सपा में विलय को रद्द किये जाने से उपजे हालात की भरपाई के लिये रिजवी को मंत्री बना रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें