1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. sdm phulpur caught illegal sand mining at chhatnag ghat acy

एसडीएम फूलपुर की कार्रवाई में खुला अवैध खनन का गोलमाल, छ्तनाग घाट पर डम्फ की जा रही थी बालू

एसडीएम फूलपुर की कार्रवाई में अवैध खनन का बड़ा गोलमाल सामने आया है. दरअसल, देवरख के पट्टे पर यमुना में अवैध खनन कर छतनाग घाट पर बालू डम्फ की जा रही थी, जिसे एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
SDM की कार्रवाई में खुला अवैध खनन का गोलमाल
SDM की कार्रवाई में खुला अवैध खनन का गोलमाल
सोशल मीडिया

Prayagraj News: संगम नगरी प्रयागराज के गंगापार झूंसी थाना क्षेत्र अंतर्गत छ्तनाग घाट पर अवैध खनन की सूचना पर एसडीएम फूलपुर अमरीश कुमार बिंद ने छापेमारी करते हुए करीब पांच हजार फीट बालू सीज कर दी. इसके साथ ही एक ट्रैक्टर को भी सीज कर दिया गया है. मौके से एसडीएम को बालू के 53 ढेर बरामद हुए हैं.

जांच रिपोर्ट
जांच रिपोर्ट
सोशल मीडिया

एसडीएम की इस कार्रवाई में अवैध खनन का बड़ा गोलमाल सामने आया है. दरअसल, देवरख के पट्टे पर यमुना में अवैध खनन कर छतनाग घाट पर बालू डम्फ की जा रही थी, जिसे एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए सीज कर दिया.

एसडीएम ने पकड़ा अवैध खनन
एसडीएम ने पकड़ा अवैध खनन
सोशल मीडिया

यमुना से चल रहा था अवैध खनन

एसडीएम फूलपुर के मुताबिक, पट्टा धारक रामजी निषाद के खनन पट्टा प्रपत्रों को देखकर स्पष्ट हुआ कि तहसील फूलपुर अंतर्गत छ्तनाग घाट पर 465 घन मीटर बालू खनन कर डम्फ की गई थी. मौके से बालू के 53 ढेर बरामद हुए है. खनन के पट्टे की जांच के दौरान पता चला कि राम जी निषाद निवासी झूंसी बाजार के नाम देवरख के पट्टे पर रवन्ना दिया जा रहा था. इसके बाद एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए भारी जुर्माना लगाए जाने की कार्रवाई की गई है. इसके साथ ही मौके से बालू लदे एक ट्रैक्टर को भी सीज किया गया है.

एसडीएम की कारवाई के दौरान मचा रहा हड़कंप

मंगलवार शाम 4 बजे जैसे ही फूलपुर एसडीएम अमरीश कुमार बिंद, झूंसी थाना अध्यक्ष यशपाल सिंह, छ्तनाग चौकी प्रभारी नवीन सिंह के साथ छतनाग घाट पर अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे, वैसे ही वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. जिसे जिधर मौका मिला, उधर खिसक लिया. वहीं, अवैध खनन की गई बालू को वापस गंगा में डालने के लिए जब पुलिस जेसीबी मालिकों से संपर्क किया तो मौके पर आने को कोई तैयार नहीं हुआ. वहीं एसडीएम ने मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें