1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news pda bulldozer demolished bahubali atique ahmed house illegal constructions acy

Prayagraj News: बाहुबली अतीक अहमद के घर पर फिर चला योगी का बुलडोजर, अब करीबियों पर होगी कार्रवाई

पीडीए द्वारा अतीक अहमद के साथ ही उसके सहयोगी और रिश्तेदार खालिद जफर द्वारा भीटी में की गई करीब 45 बीघा अवैध प्लाटिंग पर भी कार्रवाई की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 100 करोड़ है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Prayagraj News: बाहुबली अतीक अहमद के घर पर फिर चला योगी का बुलडोजर
Prayagraj News: बाहुबली अतीक अहमद के घर पर फिर चला योगी का बुलडोजर
प्रभात खबर

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार का दूसरी बार गठन होने के बाद एक बार फिर माफियाओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई है. सोमवार दोपहर बाद पीडीए (प्रयागराज विकास प्राधिकरण) ने बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के चकिया स्थित पुश्तैनी मकान की जमीन पर बनाए गए अस्थाई निर्माण को ध्वस्त कर दिया. इससे पहले पीडीए ने 22 सितंबर 2020 को अतीक के घर पर बुलडोजर चला कर जमींदोज कर दिया था.

केसरिया मार्ग पर स्थित जमीन पर भी कार्रवाई

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सांसद व बाहुबली अतीक अहमद ने प्रयागराज के केसरिया मार्ग पर स्थित करीब 5 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल की जमीन पर करीब छह सौ वर्ग मीटर जमीन पर बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कराया था. प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने 22 अगस्त 2020 को बगैर नक्शा पास कराए निर्माण कराने के कारण इसे धवस्त कर दिया था. इसके बाद इस जमीन पर बिना नक्शा पास कराए फिर बाउंड्री बना ली गई थी, जिस पर पीडीए द्वारा कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण के साथ ही बाउंड्री वॉल गिरा दी गई.

अतीक के रिश्तेदार की 45 बीघा अवैध प्लाटिंग पर कार्रवाई

पीडीए द्वारा अतीक अहमद के साथ ही उसके सहयोगी और रिश्तेदार खालिद जफर द्वारा भीटी में की गई करीब 45 बीघा अवैध प्लाटिंग पर भी कार्रवाई की गई, जिसकी अनुमानित कीमत 100 करोड़ है. इस संबंध में पीडीए का कहना है कि जिन्होंने अवैध रूप से प्लाट खरीदा है, वह गलत है. हालांकि, अब जिन्होंने खरीद लिया है, वह पीडीए से नक्शा पास कराकर निर्माण करा सकते हैं. गौरतलब है कि पीडीए द्वारा अवैध निर्माणों पर कार्रवाई को लेकर पूर्व में 1973 की धारा 27 (1) के तहत नोटिस तथा धारा 88 में कार्य रोकने को जुलाई 2021 में नोटिस दिया गया था.

अतीक अहमद के अन्य करीबियों पर भी होगी कारवाई

पीडीए सचिव अजीत कुमार सिंह ने इस संबध में मीडिया को बताया कि अतीक के साथ ही उससे जुड़े अन्य लोगों पर भी कार्रवाई की जायेगी. कार्रवाई को लेकर अतीक से जुड़े तमाम लोगों की अवैध संपत्तियों को चिन्हित किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अभी तक अतीक अहमद की करीब 250 करोड़ से अधिक की संपत्ति पर कार्रवाई की गई है.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें