1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news cbi to do lie detector test of anand giri adhya tiwari and sandeep in mahant narendra giri case abk

आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप का लाई-डिटेक्टर टेस्ट कराना चाहती है CBI, 18 अक्टूबर को सुनवाई

सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर 18 अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी. इस संबंध में आनंद गिरि के अधिवक्ता ने बताया कि उन्हें सीबीआई के प्रार्थना पत्र की जानकारी मिली है. वो आनंद गिरि से मुलाकात करेंगे. इसके बाद कोर्ट में उनका पक्ष रखेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि
महंत नरेंद्र गिरि
फाइल फोटो

Prayagraj News: बाघंबरी गद्दी के महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई ने सीजेएम कोर्ट से आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी के लाई-डिटेक्टर टेस्ट कराने का प्रार्थना किया है. सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर 18 अक्टूबर को सुनवाई की जाएगी. इस संबंध में आनंद गिरि के अधिवक्ता ने बताया कि उन्हें सीबीआई के प्रार्थना पत्र की जानकारी मिली है. वो आनंद गिरि से मुलाकात करेंगे. इसके बाद कोर्ट में उनका पक्ष रखेंगे.

महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या मामले में आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी न्यायिक हिरासत में नैनी सेंट्रल जेल में बंद है. इससे पहले सीबीआई ने तीनों आरोपियों की 10 दिन की रिमांड मांगी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सीजेएम कोर्ट ने सात दिन के रिमांड को मंजूरी दी थी. रिमांड पूरी होने के बाद सीबीआई ने आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को वापस नैनी जेल भेज दिया था.

पिछली तारीख को कोर्ट ने आरोपियों की 14 दिन की न्यायिक हिरासत दूसरी बार बढ़ाते हुए 18 अक्टूबर की थी. अब, सीबीआई आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी के लाई-डिटेक्टर टेस्ट के प्रार्थना पत्र पर 18 अक्टूबर को सुनवाई होगी. सीबीआई के प्रार्थना पत्र पर आनंद गिरि के अधिवक्ता भी अपना पक्ष रखेंगे.

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई आनंद गिरि को रिमांड पर लेने के बाद हरिद्वार लेकर भी गई थी. वहां सीबीआई ने आनंद गिरि के हरिद्वार आश्रम से लैपटॉप, आईपैड समेत तमाम चीजें जांच के लिए जब्त किया था. लैपटॉप और आईपैड में सीबीआई को कुछ मिला या नहीं, यह साफ नहीं हो सका.

(रिपोर्ट: एसके इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें