1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. prayagraj news akhara parishad working president devendra singh shastri will not attend the meeting called by mahant hari giri acy

महंत हरि गिरि की बुलायी बैठक में शामिल नहीं होंगे अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह शास्त्री

महंत हरि गिरि की बुलायी बैठक में अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह शास्त्री शामिल नहीं होंगे. प्रभात खबर को उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बतायी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह शास्त्री
अखाड़ा परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह शास्त्री
प्रभात खबर
  • महंत हरि गिरि की बुलायी बैठक में नहीं शामिल होंगे कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र सिंह शास्त्री

  • महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद खाली है अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष का पद

  • जूना अखाड़ा के महंत हरि गिरि है अखाड़ा परिषद में महामंत्री

  • अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरी ने 25 अक्टूबर को बुलाई है बैठक

Prayagraj News: महंत नरेंद्र गिरि की कथित मौत के बाद तरह-तरह के विवाद सामने आ रहे है. एक ओर महंत के कथित मौत की गुत्थी सुलझाने में सीबीआई लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद खाली हुए अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष पद को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. अखाड़ा परिषद अध्यक्ष पद को लेकर जूना अखाड़ा और वैष्णव अखाड़े ने अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर दी है. राष्ट्रीय अध्यक्ष/ श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़ा के महंत राजेंद्रदास महाराज ने वैष्णव अखाड़े की ओर से प्रथम दावेदारी पेश की है. जूना अखाड़े की ओर से अभी तक महंत हरी गिरि का नाम सामने आया है.

दोनों महंतों के इस दावे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि अखाड़ा परिषद महामंत्री महंत हरि की ओर से 25 अक्टूबर को अखाड़ा परिषद की बैठक बुलाए जाने की सूचना है.

10 अक्टूबर को जब अखाड़ा परिषद की बैठक बुलाए जाने के संबंध में वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष महंत देवेंद्र सिंह महाराज से प्रभात खबर ने बात की तो उन्होंने पहले तो सवाल से परहेज किया. आखिर में बताया कि महंत हरि गिरि ने बैठक बुलाने की तारीख सुनिश्चित करने के बाद फोन कर सूचना दी थी, लेकिन मेरा कार्यक्रम दिल्ली में पूर्व से ही तय है. उन्हें बैठक बुलाने से पहले पूछना चाहिए था. वह पूर्व के तय कार्यक्रम के चलते बैठक में नहीं जा सकते.

उन्होंने कहा, दीपावली के बाद सभी अखाड़े आपसी सहमति से तय करेंगे कि बैठक कब होगी. वहीं, राष्ट्रीय अध्यक्ष/ श्री पंच निर्मोही अनी अखाड़ा महंत राजेंद्रदास महाराज ने पहले ही कह दिया है कि यदि अखाड़ा परिषद में 26 सदस्य होंगे, तभी वह बैठक में हिस्सा लेंगे.

(रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी, प्रयागराज)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें