1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. now only covid patients will be treated in tej bahadur sapru hospital sht

Prayagraj News: बेली अस्पताल में आज से सिर्फ कोविड मरीजों का होगा इलाज, OPD सेवाएं बंद

तेज बहादुर सप्रू (बेली) अस्पताल में ओपीडी सुविधाओं को आज से अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
बेली अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद
बेली अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद
prabhat khabar

Prayagraj News: प्रयागराज में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तेज बहादुर सप्रू (बेली) अस्पताल में ओपीडी सुविधाओं को शनिवार यानी आज से अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. अब यहां सिर्फ कोविड के मरीजों का ही इलाज किया जाएगा. अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. किरण मलिक ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दे दिए है. इस दौरान ट्रामा सेंटर में भी इमरजेंसी सेवाएं बंद रहेंगी.

मरीजों को दूसरी जगह किया जाएगा शिफ्ट

कोविड के नोडल डॉ. एमके अखौरी ने बताया कि अस्पताल में इस समय लगभग 80 मरीज भर्ती हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. जो मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं. उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेजा जा रहा है. अन्य मरीज जिनका इलाज जारी है उन्हें दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा.

कोविड अस्पताल घोषित

उन्होंने बताया कि, शनिवार तक अस्पताल को मरीजों से खाली करा लिया जाएगा, और यहां सिर्फ कोविड के ही पेशेंट भर्ती किए जाएंगे. अस्पताल में कुल 226 बेड, 42 वेंटीलेटर, 30 आईसीयू, 20 एचडीयू की सुविधा उपलब्ध है. गौरतलब है की कोरोना की पहली और दूसरी लहर में भी इस अस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील कर दिया गया था. अब तीसरी लहर को देखते हुए बेली अस्पताल को एक बार फिर पूरी तरह से कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया.

रिपोर्ट- एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें