1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. mahant narendra giri suicide note truth of cbi investigation disciple handwriting sample avi

Mahant Narendra Giri के सुसाइड नोट का सच जानने में जुटी CBI, करीबियों की हैंडराइटिंग का लिया सैंपल

महंत की कथित मौत के बाद बरामद हुआ था सुसाइड नोट- महंत नरेंद्र गिरि की कथित मौत के बाद पुलिस को उनके कमरे से 11 पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, जिसे काले और नीले पेन से लिखा गया था

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महंत नरेंद्र गिरि.
महंत नरेंद्र गिरि.
फोटो : ट्विटर.

महंत नरेंद्र गिरि की कथित मौत की जांच कर रही सीबीआई ने महंत के सुसाइड नोट पर उठे तमाम सवालों का जवाब ढूंढने और उसकी सत्यता का पता लगाने में जुटी है. इसी कड़ी में सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि के शिष्यों और उनके करीबियों से जांच के लिए उनके लिखावट के नमूने लिए है. अब सीबीआई शिष्यों और उनके करीबियों के लिखावट के नमूनों का महंत के सुसाइड नोट से मिलान कर परीक्षण करेगी.

महंत की कथित मौत के बाद बरामद हुआ था सुसाइड नोट- महंत नरेंद्र गिरि की कथित मौत के बाद पुलिस को उनके कमरे से 11 पन्नों का सुसाइड नोट मिला था, जिसे काले और नीले पेन से लिखा गया था. सुसाइड नोट के कई पन्नों में काट पीट भी की गई थी, जिसके बाद सुसाइड नोट पर ही सवाल खड़े होने लगे थे.

महंत के कई करीबियों का तो यहां तक मानना था की वह लिखने से बहुत परहेज करते थे. बहुत आवश्यक कार्य होने पर महज हस्ताक्षर बना देते थे. बाकी लिखने पढ़ने का कार्य शिष्य करते थे. ऐसे में सीबीआई ने इन तमाम सवालों के जवाब तलासने के साथ साथ सुसाइड नोट की जांच से लिए महंत के शिष्यों और करीबियों की हैंडराइटिंग के नमूने लिए. साथ ही सीबीआई ने उनसे महंत के हस्ताक्षर भी बनवाए हैं.

इनपुट : एस के इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें