1. home Home
  2. state
  3. up
  4. allahabad
  5. mahant narendra giri case cbi reached naini central jail and collect voice sample of anand giri avi

Narendra Giri Case: नैनी जेल पहुंचकर CBI ने आनंद गिरि का लिया वॉयस सैंपल, अब कॉल रिकॉर्डिंग से करेगी मिलान

नैनी सेंट्रल जेल पहुंची सीबीआई ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम के साथ आनंद गिरि से कई तरह से बुलवाकर, बातचीत करके उनकी आवाज को रिकार्ड किया. चर्चा के मुताबिक अब सीबीआई आनंद गिरि व संदीप तिवारी के मोबाइल की रिकार्डिंग व रिकवर डेटा से मिलान करेगी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Prayagraj
Updated Date
Mahant Narendra Giri Death Case: आनंद गिरि.
Mahant Narendra Giri Death Case: आनंद गिरि.
फोटो : ट्विटर.

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई शुक्रवार की रात फोरेंसिक टीम के साथ नैनी केंद्रीय कारागार पहुंची. टीम ने कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद जेल में निरुद्ध आनंद गिरि की आवाज का नमूना रिकार्ड किया. सीबीआई अब आनंद गिरि की आवाज के नमूने का मोबाइल व लैपटॉप से बरामद अन्य रिकार्डिंग से मिलान करेगी. सीबीआई कुछ और अन्य लोगों की आवाज के नमूने लेकर जांच कर सकती है.

रात में नैनी सेंट्रल जेल पहुंची सीबीआई ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम के साथ आनंद गिरि से कई तरह से बुलवाकर, बातचीत करके उनकी आवाज को रिकार्ड किया. चर्चा के मुताबिक अब सीबीआई आनंद गिरि व संदीप तिवारी के मोबाइल की रिकार्डिंग व रिकवर डेटा से मिलान करेगी. साथ ही चार्ज यह भी है की सीबीआई जल्द ही चार्जशीट भी कोर्ट में पेश करने वाली. बहरहाल सीबीआई के पास मौजूद रिकार्डिंग में क्या है इसका खुलासा चार्जशीट दाखिल होने के बाद ही हो पाएगा.

गौरतलब है की महंत नरेंद्र गिरि मौत मामले में आनंद गिरि,संदीप तिवारी और आद्या तिवारी बीते 60 दिनों से न्यायिक हिरासत में जेल में निरुद्ध है. बीते माह सीबीआई ने मामले की जांच के लिए तीनों अभियुक्तों को पूछताछ के लिए रिमांड पर भी लिया था.

अखाड़ा परिसर के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की मौत 20 सितंबर को प्रयागराज स्थित मठ में संदिग्ध परिस्थिति में हो गई थी. उनके मौत के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच कराने का निर्देश दिया था, जिसके बाद सीबीआई की जांच जारी है.

इनपुट: एसके इलाहाबादी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें