17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Prayagraj: माघ मेले में बड़ा हादसा, गैस सिलेंडर में विस्फोट से लगी आग, पांच श्रद्धालु झुलसे, एक की हालत गंभीर

Prayagraj Magh Mela Fire: प्रयागराज माघ मेला क्षेत्र में सिलेंडर फटने से पांच श्रद्धालु झुलस गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Prayagraj Magh Mela Fire: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले (Prayagraj) में बड़ा हादसा हो गया है. माघ मेला क्षेत्र में सिलेंडर फटने से पांच श्रद्धालु झुलस गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. घायल श्रद्धालुओं को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में टेंट और फर्नीचर जलकककर राख हो गए हैं. घटना की जानकारी होते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और आग पर काबू पा लिया है.

तुलसी मार्ग पर हुआ हादसा

दरअसल, हादसा माघ मेले (Magh Mela Fire ) में तुलसी मार्ग पर भारद्वाज महोत्सव के पंडाल में हुआ है. जहां सिलेंडर लीकेज के बाद वॉल फट गया और आग लग गई. इस दौरान 5 श्रद्धालु झुलसे गए हैं. जिसमें एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. आग लगने से मेले में अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान टेंट और फर्नीचर भी जलकर राख हो गए हैं.

क्या कहा एसएसपी ने

हादसे पर एसएसपी माघ मेला डॉ. राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि यहां पर भंडारे का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान खाना बनाते समय सिलेंडर लीकेज हुआ, और देखते ही देखते पाइप में आग लग गई. जो लोग इस दौरान भोजन प्रसाद बना रहे थें, उनके हाथ झुलस गए. फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है.

घायलों का इलाज जारी

एसएसपी ने कहा कि पूरा माघ मेला क्षेत्र घास-फूस लकड़ी से बना हुआ है. ऐसे में यहां पर 14 फायर स्टेशन की स्थापना की गई है. आग लगते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने उस पर काबू पा लिया गया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Also Read: Gangasagar Mela 2023: मकर संक्रांति पर गंगासागर में डुबकी लगाने पर प्रयागराज की तरह नहीं कांपे श्रद्धालु
18 फरवरी 2023 तक चलेगा मेला

आपको बताते चलें कि माघ मेला 06 जनवरी 2023 से शुरू हुआ है और 18 फरवरी 2023 तक चलेगा. संगम के पवित्र जल में डुबकी लगाने के लिए दूर-दूर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें