1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. land of 814 farmers of 7 villages will be taken for mathura aligarh bareilly four lane highway acy

मथुरा-अलीगढ़-बरेली फोरलेन हाईवे के लिए 7 गांवों के 814 किसानों की ली जाएगी जमीन, इतने करोड़ होंगे खर्च

मथुरा-अलीगढ़-बरेली फोरलेन हाईवे के लिए 7 गांव के 814 किसानों को सर्किल रेट के सापेक्ष 4 गुना कुल 74.86 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके लिए चिन्हित किसानों के नाम, ग्राम पंचायत वार, गाटा संख्या व जमीन के क्षेत्रफल की जानकारी प्रशासन ने जुटाई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
मथुरा-अलीगढ़-बरेली फोरलेन हाईवे के लिए 814 किसानों की ली जाएगी जमीन
मथुरा-अलीगढ़-बरेली फोरलेन हाईवे के लिए 814 किसानों की ली जाएगी जमीन
प्रतीकात्मक तस्वीर

Aligarh News: मथुरा-अलीगढ़-बरेली हाईवे जल्दी ही फोरलेन होने जा रहा है, जिसके लिए हाथरस, मथुरा के साथ अलीगढ़ के 7 गांव के 814 किसानों की जमीनों का अधिग्रहण किया जाएगा, जिसके लिए 4 गुना तक मुआवजा दिया जाएगा.

मथुरा-अलीगढ़-बरेली हाईवे होगा फोरलेन

मथुरा-अलीगढ़-बरेली हाईवे जल्द ही फोरलेन में तब्दील हो जाएगा. इसे नेशनल हाईवे 530 बी के नाम से जाना जाएगा. यह हाईवे मथुरा से होकर हाथरस, अलीगढ़, कासगंज, बदायूं होते हुए बरेली से जुडे़गा. यह हाईवे केंद्र सरकार का पायलट प्रोजेक्ट है. हाईवे निर्माण के लिए सर्वें, थ्री-डी के साथ अवार्ड घोषित करने का काम पूरा हो चुका है. इससे कई जिलों की जनता को फायदा पहुंचेगा.

हाथरस, मथुरा के साथ अलीगढ़ के 7 गांव के 814 किसानों की जमीन जाएगी

मथुरा-अलीगढ़-बरेली फोरलेन हाईवे के लिए हाथरस के 25, मथुरा के 31, अलीगढ़ की तहसील इगलास के 7 गांवों के किसानों की जमीन ली जाएगी. इगलास तहसील के गांव साथिनी, ज्वार, नाया, तूरी, पिलखुनियां, मनीपुर, असरोई के 814 किसानों की जमीन का अधिग्रहण होगा.

चार गुना मिलेगा मुआवजा

हाईवे के लिए 7 गांव के 814 किसानों को सर्किल रेट के सापेक्ष 4 गुना कुल 74.86 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. इसके लिए चिन्हित किसानों के नाम, ग्राम पंचायत वार, गाटा संख्या व जमीन के क्षेत्रफल की जानकारी प्रशासन ने जुटाई है.

रिपोर्ट- चमन शर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें