1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. kasimpur power unit to be unveiled by cm yogi in december abk

Aligarh News: कासिमपुर पावर हाउस यूनिट का सीएम योगी करेंगे उद्घाटन, कार्य में तेजी लाने के मिले निर्देश

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को अलीगढ़ के कासिमपुर पावर हाउस में 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन करना है.

By Guest Contributor
Updated Date
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आ रहे अलीगढ़
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ आ रहे अलीगढ़
फाइल फोटो

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 12 से 20 दिसंबर के बीच कभी भी अलीगढ़ आ सकते हैं. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को अलीगढ़ के कासिमपुर पावर हाउस में 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन करना है. कासिमपुर पावर हाउस बिजली उत्पादन को लेकर महत्वपूर्ण माना जाता है.

अलीगढ़ से 15 किलोमीटर दूर स्थित कासिमपुर पावर हाउस से बिजली आपूर्ति के लिए 660 मेगावाट यूनिट का निर्माण कार्य जारी है. यूनिट का उद्घाटन प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को करना है. 12 से 20 दिसंबर के बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कभी भी 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन कर सकते हैं.

कासिमपुर पावर हाउस की 660 यूनिट का कार्य सुस्त है. इसका उद्घाटन पहले जुलाई 2021 में होना था. काम अधूरा होने के कारण उद्घाटन टाल दिया गया. यूनिट का उद्घाटन दिसंबर माह में निर्धारित हुआ है. 12 से 20 दिसंबर के बीच कभी भी यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 660 मेगावाट यूनिट का उद्घाटन कर सकते हैं. सीएम का अभी कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है. यूनिट का कार्य धीमा चल रहा है, अधूरे काम पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ कैसे उद्घाटन करेंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है.

लखनऊ मुख्यालय से पावर कार्पोरेशन के तकनीकी निदेशक अजीत कुमार तिवारी ने कासिमपुर पावर हाउस में 660 यूनिट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया. अधूरे काम पर नाराजगी जताई और प्रतिदिन काम जारी रखते हुए 10 दिन में काम पूरा करने के सख्त निर्देश दिए. तकनीकी निदेशक अजीत कुमार तिवारी ने 250-250 मेगावाट यूनिटों का भी निरीक्षण किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें