1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. highway travel will be expensive from tonight gabhana and madrak toll rkt

Aligarh News: आज रात से हाइवे का सफर होगा महंगा, NHAI ने बढ़ाया शुक्ल, अब देने होंगे इतने रुपए

अलीगढ़ से गाजियाबाद जाने पर पड़ने वाले गभाना टोल प्लाजा के साथ अलीगढ़ से आगरा मार्ग पर मडराक टोल प्लाजा पर 1 अप्रैल से टोल टैक्स में वृद्धि हो जाएगी. कार, जीप, हल्के मोटर वाहन के लिए 160 रूपए की जगह 175 रूपए देने पड़ेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
आज रात से हाइवे का सफर होगा महंगा
आज रात से हाइवे का सफर होगा महंगा
प्रभात खबर

Aligarh News: भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 1 अप्रैल रात 12 बजे से टोल में वृद्धि करने का निर्णय लिया है. अलीगढ़ से गाजियाबाद पर गभाना और अलीगढ़ से आगरा पर मडराक टोल प्लाजा पर 15 रूपए से 100 रूपए तक लगेंगे.

1 अप्रैल से बढ़ेगा टोल टैक्स... 1 अप्रैल से अलीगढ़ जिले में गभाना और मडराक टोल प्लाजा पर पहले से अधिक टोल देना पड़ेगा. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी एनएचएआई ने टोल में वृद्धि करने का निर्णय लिया है.

मडराक-गभाना टोल प्लाजा पर लगेगा ये टैक्स... अलीगढ़ से गाजियाबाद जाने पर पड़ने वाले गभाना टोल प्लाजा के साथ अलीगढ़ से आगरा मार्ग पर मडराक टोल प्लाजा पर 1 अप्रैल से टोल टैक्स में वृद्धि हो जाएगी. कार, जीप, हल्के मोटर वाहन के लिए 160 रूपए की जगह 175 रूपए देने पड़ेंगे. दोनों तरफ से 265 रूपए टोल देना पड़ेगा. कमर्शियल वाहन के लिए 245 की जगह 270 रूपए देने पड़ेंगे. दोनों तरफ से 405 रूपए टोल देना पड़ेगा. बस और ट्रक के लिए 540 रूपए टोल टैक्स देना होगा.

दोनों तरफ से 815 रूपए देने पड़ेंगे. मल्टीटेक्सेवल वाहनों के लिए 820 रूपए देने पड़ेंगे. दोनों तरफ से 1230 रूपए टोल देना पड़ेगा. ओवरसाइज वाहन के लिए 1075 रूपए देने पड़ेंगे. दोनों तरफ से 1610 रूपए देने पड़ेंगे. लोकल पास जहां पहले 285 का बनता था, अब 300 रूपए में पड़ेगा.

टोल बढ़ रहा, पर सुविधाएं घट रहीं... भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण टोल टैक्स में वृद्धि कर रहा है, परंतु टोल प्लाजा पर सुविधाएं बढ़ाने की जगह घटाता जा रहा है. हाईवे पर कई जगहों पर इंडिकेटर, फ्लैक्स, साइन बोर्ड भी नहीं लगे हैं, जिसके कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं. कई जगहों पर गहरे गड्ढे हैं, टूटी रेलिंग हैं. रात में बिजली के खंभे पर कोई लाइट की व्यवस्था भी नहीं है, जिससे दुर्घटनाएं लगातार होती रहती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें