1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. dm order fir against 150 polling personnel who do not come in the training of up assembly election slt

Aligarh News: ट्रेंनिग में न आने वाले 150 मतदान कार्मिकों के खिलाफ होगी एफआईआर, डीएम ने दिए आदेश

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान कार्मिकों के लिए ट्रेनिंग दी जा रही थी. हालांकि इस ट्रेनिंग में कई कार्मिकों उपस्थित रहें, जिसपर अब डीएम की गाज गिरने वाली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
ट्रेंनिग में अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ होगी एफआईआर
ट्रेंनिग में अनुपस्थित कार्मिकों के खिलाफ होगी एफआईआर
Prabhat Khabar

Aligarh News: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के लिए अलीगढ़ में मतदान कार्मिकों को दी जा रही ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 150 कार्मिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी. अलीगढ़ के स्कूलों में 2 पालियों में 3200 मतदान कार्मिकों को ईवीएम संचालन को लेकर ट्रेनिंग दी जा रही थी, जिसमें 150 कर्मी नहीं आए. ऐसे में अब अनुपस्थित कार्मिकों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है.

ट्रेनिंग में 3200 में से 150 नहीं पहुंचे

पीडी डीआरडीए भाल चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में प्रथम पाली में 920 में से 44 और द्वितीय पाली में 920 में से 50 कार्मिक अनुपस्थित रहे. विवेकानंद कॉलेज में प्रथम पाली में 680 में से 19 और द्वितीय पाली में 680 में से 37 कार्मिक अनुपस्थि रहे, जिनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जा रही है.

ईवीएम संचालन की मास्टर ट्रेनर ने दिया प्रशिक्षण

अलीगढ़ के विवेकानंद कॉलेज और कृष्णा इंटरनेशनल में दो पालियों में 3200 मतदान कार्मिकों को मास्टर ट्रेनर ने ईवीएम संचालन का प्रशिक्षण दिया. इशी बीच जिला निर्वाचन अधिकारी सेल्वा कुमारी जेने मतदान कार्मिकों के इस प्रशिक्षण में अचानक पहुंच गई. डीईओ सेल्वा कुमारी ने कहा कि एक छोटी सी त्रुटि सम्पूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया में खलल डाल सकती है, इसलिए आवश्यक है कि प्रशिक्षण के दौरान बताए गये बिन्दुओं को ध्यान से सुनें.

उन्होंने कहा कि मतदान संपन्न कराने में पीठासीन अधिकारी सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है. सम्पूर्ण निर्वाचन आपके विवेकपूर्ण निर्णय और कार्यशैली पर निर्भर करता है. डीएम सेल्वा कुमारी ने ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहने वालों पर नाराजगी जताई और निर्देश दिया कि जो कार्मिक प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे हैं, उनके खिलाफ भारत निर्वाचन आयोग की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई जाए.

रिपोर्ट- चमन शर्मा, अलीगढ़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें