1. home Home
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. corona vaccination certificate mandatory for ration card holders abk

अलीगढ़ में अनूठी पहल: ‘पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाने जाएं’, समझें क्या है सारा माजरा?

नवंबर माह में 26.47 लाख लोगों को पहली डोज लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए राशन की दुकानों पर (जिन राशन लेने वालों के पास कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र नहीं है) लोगों को वैक्सीन की डोज देने के लिए टीम रहेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
अलीगढ में अनूठी पहल: ‘पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएं’
अलीगढ में अनूठी पहल: ‘पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएं’
प्रभात खबर

Aligarh News: कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र के दिखाए बिना शहर की सभी राशन की दुकानों से अब राशन नहीं मिलेगा. दरअसल, अलीगढ़ मंडल के अलीगढ़, हाथरस, एटा, कासगंज कोरोना टीकाकरण में मंडल के आसपास के जिलों से फिसड्डी चल रहे हैं. नवंबर माह में 26.47 लाख लोगों को पहली डोज लगाने के लक्ष्य को पूरा करने के लिए राशन की दुकानों पर (जिन राशन लेने वालों के पास कोरोना टीकाकरण का प्रमाण पत्र नहीं है) लोगों को वैक्सीन की डोज देने के लिए टीम रहेगी.

पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएं

जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर की सभी 198 राशन की दुकानों पर 20 नवंबर से पहले टीकाकरण कराएं, फिर राशन लाएंगे, कोरोना को हराएंगे अभियान शुरू हो गया है. राशन की दुकानें रोजाना खुलेंगी और राशन भी उन्हें दिया जाएगा, जिसके पास कोरोना वैक्सीन लगवाने का सर्टिफिकेट होगा. जिसके पास प्रमाण पत्र नहीं होगा, उसको लिखित में देना होगा. राशन की दुकान पर ही कोरोना टीकाकरण होगा.

75 टीमें 198 राशन की दुकानों पर देंगी वैक्सीन

शहर की 198 राशन की दुकानों पर स्वास्थ्य विभाग की 75 टीमों को लगाया गया है. एक टीम आसपास की दो से तीन दुकानों पर वैक्सीन की डोज देगी. सीएमओ डाॅ. आनंद उपाध्याय ने लायंस क्लब, रॉटरी क्लब, आईएमए आदि संस्थाओं के साथ निजी अस्पतालों को वैक्सीनेशन में सहयोग देने की अपील की है. साईं मेडिकल काॅलेज के मेडिकल छात्रों को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ लगाया गया है.

राशन सभी को मिलेगा, वैक्सीन जरूर लगवाएं

जिला पूर्ति अधिकारी राजेश कुमार सोनी ने प्रभात खबर को बताया- ‘राशन की दुकानों पर वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगाए गए हैं. राशन लेने वालों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है. राशन सभी को दिया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें