1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. aligarh
  5. aligarh news nigerian arrested for duping women on matrimonial site rkt

Aligarh: मेट्रीमोनियल साइट पर महिलाओं को फंसा करता था ठगी, ऐसे देता था वारदात को अंजाम

हैदराबाद के तेलंगाना से नाइजीरियन ठग को अलीगढ़ की अदालत में पेश किया गया. अलीगढ़ में रहने वाली सऊदी अरब की शिक्षिका से 4.80 लाख ठगने के मामले में अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Aligarh
Updated Date
महिलाओं को फंसा करता था ठगी
महिलाओं को फंसा करता था ठगी
सांकेतिक तस्वीर

Aligarh News: हैदराबाद के तेलंगाना से नाइजीरियन ठग को अलीगढ़ की अदालत में पेश किया गया. अलीगढ़ में रहने वाली सऊदी अरब की शिक्षिका से 4.80 लाख ठगने के मामले में अदालत ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. ठग ने शादी डॉट कॉम पर शिक्षिका से की थी दोस्ती.

मेट्रीमोनियल साइट से हुई दोस्ती, ठगे 4.80 लाख... नाइजीरियन ओयंका सोलोमन विस्डम नामक ठग ने मेट्रोमोनियल वेबसाइट शादी डॉट कॉम पर फेक अकाउंट बनाकर अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाली सऊदी अरब की शिक्षिका से दोस्ती की. दोस्ती के बाद महंगे गिफ्ट भेजने को लेकर महिला को फसाया. गिफ्ट पर कस्टम चार्ज लगने का बताकर 24 जुलाई 2021 को खाते में 4.80 लाख ट्रांसफर करा लिए. मामले को लेकर साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज किया गया. जिस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ था, उसे पता किया गया, तो वह दिल्ली का निकला. दिल्ली के जनकपुरी के पंखा रोड पर चाणक्य प्लेस निवासी नाइजीरियन ओयंका सोलोमन विस्डम ने महिला को ठगने के लिए पूरा जाल बिछाया था.

हैदराबाद से अलीगढ़ आया ठग पेशी पर... नाइजीरियन ठग ओयंका सोलोमन विस्डम ठगी के मामले में हैदराबाद की तेलंगाना की चंचलगुड़ा जेल से अलीगढ़ की अदालत में पेशी पर आया. अदालत ने ठग को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में वापस भेज दिया.

युवतियों- तलाकशुदा महिलाओं को बनाता था शिकार... नाइजीरियन ठग ओयंका सोलोमन विस्डम 3 साल पहले बिजनेस वीजा पर भारत आया था. दिल्ली में आकर कपड़े का कारोबार किया, पर उसमें नुकसान हुआ, तो दोस्तों के साथ मिलकर अलग अलग मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर फर्जी अकाउंट बनाकर तलाकशुदा महिलाओं को बनाने लगा. अपने आपको रियल स्टेट का कारोबारी बता कर महिलाओं को फंसाता था. महिलाओं को मंहगे गिफ्ट देने का लालच देता था, उसके एवज में टैक्स के रूप में पैसा जमा कर ठगी करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें