1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. laborer dies in a cylinder explosion in a factory in agra sht

Agra News: आगरा की जनरेटर फैक्टरी में सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत, 500 मीटर दूर जाकर गिरा हाथ

आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में अतुल उद्योग नाम से चल रही एक कंपनी की गाड़ी में विस्फोट हो गया. यह विस्फोट गाड़ी में रखे सिलेंडर के फटने से हुआ है. हादसे में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों की घायल होने की खबर है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
आगरा की जनरेटर फैक्टरी में विस्फोट से मजदूर की मौत
आगरा की जनरेटर फैक्टरी में विस्फोट से मजदूर की मौत
Prabhat khabar

Agra News: आगरा की जनरेटर फैक्टरी में गाड़ी में रखे सिलेंडर फटने से मजदूर की मौत हो गई, विस्फोट इतना तेज था कि युवक का हाथ कटकर करीब 500 मीटर दूर जाकर गिरा. धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग सहम गए. वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस परिजनों को समझाने में लगी हुई है, लेकिन परिजन कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं.

अतुल उद्योग कंपनी में हुआ विस्फोट

प्राप्त जानकारी के अनुसार, थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के नुनिहाई रोड पर अतुल उद्योग के नाम से कंपनी है. जहां पर रुपेश निवासी बांस बादाम (30 वर्ष) अपने दो भाई मनोज और राजेश के साथ मजदूरी का काम करता है. शनिवार सुबह करीब 10:30 बजे रोजाना की तरह फैक्ट्री में CO2 के सिलेंडर लेकर एक टाटा 407 पहुंची. जिसके बाद सभी मजदूर गाड़ी से ऑक्सीजन सिलेंडर उतारने में मदद करने लगे. इसी दौरान अचानक से गाड़ी में रखे ऑक्सीजन सिलेंडर में तेज विस्फोट हुआ. सिलेंडर फटने से रुपेश की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं हर्ष पुत्र धर्मेंद्र निवासी बॉस बादाम और एक ऑटो चालक भी घायल हुआ है.

फैक्टरी से करीब 500 मीटर दूर गिरा हाथ

मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि रुपेश जब सिलेंडर उतार रहा था तभी अचानक तेज विस्फोट हुआ, जिसमें उसका एक हाथ शरीर से अलग हो गया, और फैक्टरी से करीब 500 मीटर दूर एक कॉलोनी में जा गिरा. जहां पर लोग उस हाथ को देखकर अचानक से सहम गए.

फैक्टरी मालिक को मौके पर बुलाने की मांग

घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय पुलिस और पीड़ितों के परिजन मौके पर पहुंच गए. रुपेश की मौत के बाद उसके परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है. दर्जनों की संख्या में महिलाएं और पुरुष फैक्ट्री पर जमा हो चुके हैं, और लगातार पुलिस से फैक्टरी मालिक को मौके पर बुलाने की मांग कर रहे हैं.

रिपोर्ट- राघवेंद्र गहलोत

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें