1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. judicial work in the court stopped due to the demand of high court bench

Agra News: हाईकोर्ट बेंच की मांग पर न्यायालय में न्यायिक कार्य रहा बंद, वकीलों ने किया प्रदर्शन

आगरा में उच्च न्यायालय खंडपीठ की मांग को लेकर वकीलों ने आज दीवानी न्यायालय और सभी न्यायालयों में न्यायिक कार्य को बंद किया और धरना प्रदर्शन किया.

By Guest Contributor
Updated Date
धरने पर बैठे अधिवक्ता
धरने पर बैठे अधिवक्ता
प्रभात खबर

Agra News: आगरा जिले में उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना की मांग को लेकर दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता बुधवार को न्यायिक कार्य से अलग रहे. उन्होंने उच्च न्यायालय की बेंच की स्थापना के लिए धरना भी दिया. इस दौरान दीवानी में आने वाले सैकड़ों वादाकारियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा. बार एसोसिएशन द्वारा मंगलवार को संयुक्त बैठक में उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना समिति का पुनर्गठन किया गया था. जिसके बाद से ही नई समिति ने हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की मांग उठाना शुरू कर दिया.

बता दें आगरा में उच्च न्यायालय खंडपीठ की स्थापना की मांग को लेकर तमाम अधिवक्ता संगठन कई सालों से संघर्ष करते चले आ रहे हैं. कई बार आगरा में न्यायिक कार्य को बीच में रोक दिया गया है. हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के लिए सड़कों पर रैली भी निकाली गई. दर्जनों बार धरना भी दिया गया है. अभी तक आगरा को हाईकोर्ट बेंच नहीं मिल पाया है.

बुधवार की सुबह से अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे. सुबह दीवानी खुलने के बाद वकीलों ने कोई भी कार्य नहीं किया गया. इसके बाद सभी अधिवक्ता एक जगह एकत्रित हो गए. वहीं, अधिवक्ताओं के काम नहीं करने की वजह से न्यायालय में आने वाले तमाम वादकारी परेशानी झेलते हुए दिखाई दिए. साथ ही वादकारियों का काम ना होने की वजह से उन्हें दूसरी तारीख लेकर घर वापस जाना पड़ा.

उच्च न्यायालय खंडपीठ की आगरा में स्थापना की मांग को लेकर किए धरने में उच्च न्यायालय खंडपीठ स्थापना संघर्ष समिति के साथ आगरा बार एसोसिएशन, कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन, ग्रेटर बार एसोसिएशन, आगरा एडवोकेट बार एसोसिएशन, यूनाइटेड बार एसोसिएशन सहित जनपद की सभी बार एसोसिएशन ने पूर्ण समर्थन दिया.

समिति संयोजक अशोक भारद्वाज, दुर्गविजय सिंह भैया ने बताया कि हाईकोर्ट बेंच की स्थापना हेतु खंडपीठ आंदोलन अनवरत जारी रहेगा. आंदोलन को आगरा की तहसीलों सहित सभी जनपदों को साथ लेकर केंद्र सरकार को घेरा जाएगा.

एसोसिएशन हॉल के सामने पार्क में विशाल धरना-प्रदर्शन कार्यवाहक संयोजक चौ. अजय सिंह की अध्यक्षता में किया गया, जिसका संचालन सचिव हेमंत भारद्वाज ने किया. धरने में सर्वश्री दुर्गविजय सिंह भैया, अशोक भारद्वाज, अनिल कुमार तिवारी, बाबा दीवान सिंह, अरून पचौरी, राजीव सोनी, तेज सिंह बघेल, राजीव कुलश्रेष्ठ, हरीओम शर्मा, रूपेश भारद्वाज, अनिल कुमार गोयल, चन्द्र शेखर शर्मा आदि रहे.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र सिंह, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें