1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. tension in bhilwara after jodhpur violence heavy police force deployed rajasthan news amh

राजस्‍थान में हिंसा भड़का रही है भाजपा! जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में तनाव, इंटरनेट बंद, पुलिस बल तैनात

तनाव को लेकर भीलवाड़ा के कलेक्टर आशीष मोदी का बयान सामने आया है. उन्होंने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं, ताकि आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tension in bhilwada
Tension in bhilwada
ani

Tension in bhilwada : राजस्थान में जोधपुर का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि इसी तरह का एक मामला भीलवाड़ा से सामने आ गया. इसके बाद से इलाके में तनाव है और एहतियातन इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार बुधवार रात एक समुदाय के दो युवकों पर हमला हुआ जिसके बाद उनकी बाइक में भी आग लगा दी गई. घटना के बाद इलाके का माहौल गरमा गया और लोग गुस्‍से में भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गये.

भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में तनाव

इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. दोनों युवकों की हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है. हमला किसने और क्‍यों किया, यह जानकारी अभी सामने नहीं आयी है. मामले को लेकर भीलवाड़ा के कलेक्टर आशीष मोदी का बयान सामने आया है. उन्होंने न्‍यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि हम इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं, ताकि आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा सके. हमले में एक शख्‍स को मामूली चोंट आई है, जबकि दूसरे के सिर में चोट है.

शांति बनाये रखने की अपील

भीलवाड़ा के कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की और कहा कि मैं जनता से अपील करता हूं कि वह अफवाहों पर ध्यान न दे. क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम रखने में प्रशासन की मदद करें.

हिंसा भड़का रही है भाजपा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंसा को लेकर कहा है कि हमने तय कर रखा है कि किसी भी कीमत पर सूबे में हिंसा नहीं होने देंगे, इनकी हरकतों का मुकाबला करेंगे. ये(भाजपा) सब जगह आग लगा रहे हैं. एजेंडा बना रहे हैं, लड़ने दे रहे हैं. इनकी दंगे भड़काने की योजना थी, करौली, उसके बाद जोधपुर में, राजगढ़ में इनका अपना बोर्ड है वहां पर भी... हम लोगों ने पूरा प्रयास करके समय पर कार्रवाई की, गिरफ़्तारियां की गई, आरोपी भागते फिर रहे हैं.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
ani

जोधपुर में कर्फ्यू जारी

आपको बता दें कि जोधपुर जिले में ईद के दिन हुए उपद्रव के सिलसिले में अभी तक 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि शहर में मंगलवार से लागू कर्फ्यू लगातार दूसरे दिन आज बुधवार को भी जारी रहा. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शहर में अब शांति है.

141 गिरफ्तार

राजस्‍थान के पुलिस महानिदेशक एम. एल. लाठर ने जयपुर में बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है. उन्होंने बताया कि जिले में शांति और सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में अभी तक कुल 141 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इनमें से 133 को धारा 151 जबकि आठ को अन्य धाराओं में गिरफ्तार किया गया है.

जोधपुर में कर्फ्यू 6 मई की आधी रात तक बढ़ायी गयी

राजस्थान के जोधपुर में लगायी गयी कर्फ्यू को 6 मई की आधी रात तक बढ़ा दिया गया है. जोधपुर के पुलिस आयुक्त कार्यालय की ओर से यह जानकारी दी गयी है. आयुक्त कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि 3 मई को जारी कर्फ्यू के आदेश को 6 मई की आधी रात तक बढ़ा दिया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें