1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. corona cases in madhya pradesh seven people including two medical students pharmacist former nurse and civil hospital employee have been arrested for selling fake remdesivir injections in ratlam smb

मध्य प्रदेश में नकली रेमडेसिविर बनाकर बेचने का चल रहा था गोरखधंधा, दो मेडिकल स्टूडेंट समेत सात गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Seven People Arrested For Selling Fake Remdesivir In Ratlam
Seven People Arrested For Selling Fake Remdesivir In Ratlam
ANI

Fake Remdesivir Injections Selling In MP देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच संक्रमितों के इलाज में शामिल रेमडेसिविर इंजेक्शन की इन दिनों मांग बढ़ गयी है. ऐसे में रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले ग्रुप भी सक्रिय हो गए है. मध्य प्रदेश के रतलाम में ऐसे ही एक ग्रुप का पुलिस भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने मंगलवार को रतलाम में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाकर बेचने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. खास बात यह है कि गिरफ्तार किए गए इन आरोपियों में दो मेडिकल के छात्र, एक पूर्व नर्स तथा सिविल हॉस्पिटल का एक कर्मचारी भी शामिल है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने को लेकर सूचना मिली थी. जिसके बाद इन सभी आरोपितों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार, रेमडेसिविर की कालाबाजारी के मामले में पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनसे पूछताछ के क्रम में इस धंधे में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी मिली. फिर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आज सात लोगों को गिरफ्तार किया है. कोरोना की दूसरी लहर के जारी कहर के बीच इस समय देश मे ऑक्सीजन के बाद सबसे ज्यादा रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ी है. कोरोना के इलाज में शामिल रेमडेसिविर इन दिनों कई राज्यों में तय कीमत से कई गुना ज्यादा की कीमत पर बिक रही है.

इससे पहले उज्जैन में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने के आरोप में पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों से पांच रेमडेसिविर इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार किए गए इन आठ आरोपियों में से तीन आरोपी देशमुख अस्पताल एवं रिसर्च सेंटर उज्जैन में कार्यरत हैं. इसके अलावा शेष पांच सदस्य आरडी गार्डी मेडिकल कॉलेज के पासआउट एवं अध्ययनरत कर्मचारी हैं.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें