1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. underworld connection of amravati mp navneet rana shiv sena leader sanjay raut amh

'नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड के साथ है कनेक्शन', संजय राउत का बड़ा आरोप

महाराष्‍ट्र में हनुमान चालीसा विवाद में नया मोड़ आ गया है. शिवसेना ने अमरावती सांसद नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाया और कहा कि राणा का अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन है. जानें पार्टी नेता संजय राउत ने क्‍या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांसद नवनीत राणा
सांसद नवनीत राणा
pti

शिवसेना नेता संजय राउत ने अमरावती सांसद नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि नवनीत राणा का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आया है. उसने जेल में मारे गये यूसुफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपये का कर्ज लिया था. लकड़ावाला को ईडी ने 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था और उसके 'डी' गिरोह से संबंध थे.

आगे संजय राउत ने कहा कि नवनीत राणा और लकड़ावाला के लेन-देन की जांच की गई. ईडी उनसे कब पूछताछ करेगी? कोई उसे बचाने की कोशिश कर रहा है. इससे साफ है कि हाल ही में महाराष्ट्र में हुई घटनाओं में अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन था. आपको बता दें कि हनुमान चालीसा विवाद के बाद राणा दंपती जेल में है.

सांसद नवनीत राणा के साथ पुलिस ने नहीं किया दुर्व्यवहार

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे-पाटिल ने निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के इस आरोप का खंडन किया कि शनिवार को उनकी और उनके पति की गिरफ्तारी के बाद पुलिस हिरासत में उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आरोपों के बारे में जानकारी मांगी है और वह उपलब्ध करा दी जाएगी.

नवनीत राणा ने क्‍या लगाया आरोप

लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में नवनीत राणा ने आरोप लगाया कि उनकी जाति के कारण उनके साथ बुरा व्यवहार किया गया और खार थाने में उन्हें पानी भी नहीं दिया गया. पुलिस ने इससे पहले दिन में एक वीडियो जारी किया जिसमें जिसमें वह थाने में चाय पीती दिखाई देती हैं. इसके बाद उनके वकील ने कहा कि घटना सांताक्रूज थाने में हुई थी, खार थाने में नहीं.

देवेंद्र फड़णवीस को मुंबई पुलिस से माफी मांगनी चाहिए

मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय द्वारा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा के पुलिस हिरासत में चाय पीते हुए एक वीडियो ट्वीट करने के बाद मंगलवार को शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुंबई पुलिस पर यह आरोप लगाने के लिये माफी मांगनी चाहिये कि वह महाराष्ट्र सरकार के ''नौकरों'' की तरह काम कर रही है.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें