1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. internet services disrupted curfew imposed after violence in several districts of maharashtra mtj

महाराष्ट्र में हिंसा के बाद इस शहर में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा ठप, संजय राउत बोले- सरकार को अस्थिर करने की साजिश

महाराष्ट्र में कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुईं हैं. शुक्रवार से ही हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Maharashtra Violence News: डीजीपी की चेतावनी- हिंसा फैलाने से दूर रहें
Maharashtra Violence News: डीजीपी की चेतावनी- हिंसा फैलाने से दूर रहें
Twitter (ANI)

Maharashtra Violence News: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से आहूत बंद के दौरान हुई हिंसा के बाद शनिवार को अमरावती में कर्फ्यू लगा दिया गया है. तीन दिन के लिए इंटनेट सेवा भी बंद कर दी गयी है. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय ने कहा है कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं हुईं हैं. शुक्रवार से ही हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं. हिंसा और तोड़फोड़ की वजह से संचार सेवा बंद कर दी गयी है. उन्होंने कहा कि आगे हिंसा और तोड़फोड़ की घटनाएं हुईं, तो पुलिस ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.

डीजीपी श्री पांडेय ने कहा है कि हिंसा के कई मामले सामने आये हैं, लेकिन स्थिति अभी अनियंत्रित नहीं हुई है. पुलिस कानून-व्यवस्था को बनाये रखने की अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि ऐसी स्थिति नहीं आयेगी कि पुलिस को बल प्रयोग करना पड़े. पुलिस महानिदेशक ने आम लोगों से अपील की है कि वे ऐसी गतिविधियों से दूर रहें, जिसकी वजह से उन्हें गिरफ्तार करना पड़े.

पुलिस महानिदेशक संजय पांडेय ने यह भी कहा है कि कोई भी व्यक्ति कानून-व्यवस्था को बाधित करने की कोशिश न करे. अगर ऐसा किया, तो पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करने से पीछे नहीं हटेगी. ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के अमरावती में विपक्षी दल बीजेपी के ‘बंद’ के दौरान हिंसा की घटनाओं के बाद शनिवार को कर्फ्यू लगाना पड़ा. इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया गया.

दरअसल, त्रिपुरा में हुई सांप्रदायिक घटना के विरोध में अमरावती में मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार को एक रैली पर पथराव किया था. इसके विरोध में बीजेपी ने बंद बुलाया था. इसी दौरान कुछ उपद्रवी तत्वों ने दुकानों पर पथराव कर दिया. स्थिति बिगड़ने लगी, तो अमरावती की पुलिस कमिश्नर आरती सिंह ने घोषणा कर दी कि शहर में तीन दिन तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी.

बताया गया है कि शनिवार सुबह अमरावती में सैकड़ों लोग राजकमल चौक क्षेत्र में सड़कों पर निकल आये. इनमें से कई लोगों ने अपने हाथों में भगवा झंडा ले रखे थे. इनलोगों ने यहां पथराव भी किया. पथराव करने वालों को नियंत्रित करने के पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. साथ ही शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि चिकित्सा संबंधी इमरजेंसी को छोड़ लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी.

मुस्लिम संगठनों ने पांच शहरों में निकाली रैलियां, हुआ पथराव

त्रिपुरा की सांप्रदायिक घटना के विरोध में अमरावती, मालेगांव, नांदेड़, यवतमाल और वाशिम में मुस्लिम संगठनों ने शुक्रवार को रैलियां निकालीं थीं. इस दौरान कई जगहों पर पथराव की घटनाएं भी हुईं. इस मामले में पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है. कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है.

संजय राउत बोले- सरकार को अस्थिर करने की साजिश

सत्तारूढ़ दल शिव सेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार को अस्थिर करने की कुछ लोग साजिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हिंसा के पीछे जो भी लोग हैं, जल्दी ही बेनकाब होंगे. उन्होंने कि उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली सरकार गिरने वाली नहीं है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें