1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. hanuman chalisa row heavy police deployment outside maharashtra cm uddhav thackeray house navneet rana bjp vs shiv sena amh

महाराष्ट्र में ‘हनुमान चालीसा' पर जमकर बवाल, बोलीं नवनीत राणा- 'मातोश्री जाने से कोई नहीं रोक सकता'

महाराष्ट्र में ‘हनुमान चालीसा' पर बवाल जारी है. शिवसेना कार्यकर्ता सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं की मांग है कि वे राणा दंपति से मिलना चाहते हैं. मुंबई पुलिस शिवसेना कार्यकर्ताओं को समझा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र में ‘हनुमान चालीसा' पर बवाल
महाराष्ट्र में ‘हनुमान चालीसा' पर बवाल
ani

Hanuman Chalisa Row : सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के घर के बाहर हंगामा जारी है. आपको बता दें कि शिवसेना की नाराजगी और मुंबई पुलिस के नोटिस के बावजूद अमरावती की सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा ‘हनुमान चालीसा' का पाठ करने का ऐलान किया था. वो भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर. इसको लेकर रातभर मुंबई में हंगामा होता रहा. शिवसेना के कार्यकर्ता नवनीत राणा के घर के बाहर पहुंचे और अपना विरोध जताया.

इससे पहले नवनीत राणा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे शनिवार को उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री' के बाहर पहुंचेंगे. इस बीच, पुलिस ने ‘मातोश्री' के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया है. मुंबई में 'मातोश्री' के बाहर मुंबई की पूर्व मेयर और शिवसेना नेता किशोरी पेडनेकर ने कहा कि हम इंतजार कर रहे हैं, हम हनुमान चालीसा सामने रखेंगे. हम उन्हें सबक सिखाने का इंतजार कर रहे हैं.

सांसद नवनीत राणा के घर के बाहर हंगामा

सांसद नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा के घर के बाहर शिव सेना के कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं. वे 9 बजे ‘हनुमान चालीसा' का पाठ करने वाले थे. घर के बाहर शिव सेना के कार्यकर्ता कहते नजर आ रहे हैं कि हम उनसे मिलना चाह रहे हैं. हालांकि मुंबई पुलिस कार्यकर्ताओं को समझा रही है.

विधायक रवि राणा ने क्‍या कहा

विधायक रवि राणा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि पुलिस हमें घर से बाहर कदम रखने नहीं दे रही है. हमारे आवास पर हमला करने की कोशिश शिवसेना कार्यकर्ता कर रहे हैं. हमने हमेशा 'मातोश्री' को मंदिर के रूप में माना है. उद्धव ठाकरे केवल राजनीतिक लाभ चाहते हैं. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने कहा कि हमें परेशान किया जा रहा है, मेरा सवाल है कि शिवसेना बैरिकेड्स तोड़ कर गेट के अंदर कैसे आ गए ? मैं नीचे जाऊंगी और गेट के बाहर भी जाऊंगी और मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी करूंगी. हमें कोई नहीं रोक सकता. मुख्‍यमंत्री लोगों को सिर्फ जेल में डालना जानते हैं.

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को नोटिस

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को नोटिस जारी कर कहा कि वे कानून-व्यवस्था की स्थिति को बाधित न करें. भाजपा के स्थानीय नेता मोहित काम्बोज ने दावा किया कि उनकी कार पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कलानगर कॉलोनी के पास हमला किया, जहां ठाकरे का आवास है. उन्होंने घटना का वीडियो भी पोस्ट किया.

हनुमान चालीसा का पाठ

रवि राणा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उन्होंने मांग की थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हनुमान जयंती पर ‘‘महाराष्ट्र को संकट से मुक्त करने और राज्य की शांति के लिए'' हनुमान चालीसा का पाठ करें, लेकिन शिवसेना प्रमुख ने इससे ‘‘इनकार कर दिया था.'' उन्होंने कहा, हम शनिवार को मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने जाएंगे. हम पुलिस का सहयोग करेंगे. मैंने अपने कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि मुंबई में कानून-व्यवस्था भंग न हो. पुलिस और लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री को बिना काम किए वेतन मिल रहा है

राणा ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कोरोना वायरस महामारी के दौरान दो साल तक राज्य सरकार के प्रशासनिक मुख्यालय ‘मंत्रालय' नहीं गये और राज्य के सांसदों व विधायकों से मुलाकात नहीं की. सांसद नवनीत राणा ने कहा कि अगर कोई आम व्यक्ति दो साल तक कार्यालय नहीं जाए तो उसे वेतन नहीं मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री को बिना काम किए वेतन मिल रहा है. राणा ने शिवसेना सांसद संजय राउत के इस बयान को भी खारिज कर दिया कि भाजपा के इशारे पर पति-पत्नी दोनों इस राजनीतिक ‘‘स्टंट'' में शामिल हैं. उन्होंने कहा, वह हर दिन एक तोते की तरह बोलते हैं.''

साजिश रचने का आरोप

‘मातोश्री' के बाहर मौजूद शिवसेना सांसद विनायक राउत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को परेशान करने और राणा दंपति तथा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे को एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल करने की साजिश रचने का आरोप लगाया. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि हनुमान चालीसा का पाठ और रामनवमी उत्सव आस्था का विषय है, ‘स्टंट' का नहीं. उन्होंने कहा, राणा जैसे लोग भाजपा की नौटंकी और स्टंट के पात्र हैं. लोग इस स्टंट को गंभीरता से नहीं लेते.'' उन्होंने अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी अभिनीत एक हिंदी फिल्म के संदर्भ में राणा दंपति को ‘बंटी और बबली' के रूप में वर्णित किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें