1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. three new corona patients met jamtara number of corona patients in the district was 77

जामताड़ा से मिले तीन नए कोरोना मरीज, जिले में मरीजों की संख्या हुई 77

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जामताड़ से मिले तीन कोरोना मरीज, जिनमें से एक समाहरणालय का कर्मचारी और दो मरीज जिले के मातृ आश्रम से मिले हैं
जामताड़ से मिले तीन कोरोना मरीज, जिनमें से एक समाहरणालय का कर्मचारी और दो मरीज जिले के मातृ आश्रम से मिले हैं
twitter

जामताड़ा जिला में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के आंकड़े में फिर इजाफा हुआ है. अब तक 3 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिसमें शहरी क्षेत्र के मातृ आश्रम की दो महिला कोरोना संक्रमित हुई है. वहीं कोरोना कि लहर अब समाहरणालय तक पहुंच गई है. समाहरणालय स्थित भू-अर्जन कार्यालय का एक कर्मी कोरोना संक्रमित पाया गया है. मातृ आश्रम निवासी दोनों महिलाओं को सुबह लगभग 10 बजे तक कोविड-19 डेडिकेटेड अस्पताल उदलबनी में आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं दोपहर में समाहरणालय कर्मी के कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आई है. जिसे आइसोलेट करने की तैयारी की जा रही है.

जामताड़ा जिला में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. गुरुवार को तीन संक्रमित मरीज पाए जाने के बाद आंकड़ा बढ़कर 77 हो गया है. वहीं कुल एक्टिव केस 41 हो गया है.

मातृ आश्रम निवासी संक्रमित मरीज की मां व भाभी भी आई कोरोना संक्रमण के चपेट में

जानकारी के अनुसार मातृ आश्रम से पॉजिटिव पाई गई दोनों महिला के परिवार का 2 सदस्य पूर्व में संक्रमित पाए गए थे. पिता और पुत्री पश्चिम बंगाल के आसनसोल से इलाज करवाने के क्रम में संक्रमित हुए थे. जिनकी रिपोर्ट आने के बाद उन्हें कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट किया गया था. वहीं इलाज के दौरान दोबारा सैंपल जांच होने पर पुत्री की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जबकि पिता अभी भी कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट हैं. वहीं संक्रमित व्यक्ति की मां एवं भाभी भी कोरोना की चपेट में आ गई. जिसकी वजह से उन्हें भी कोविड-19 अस्पताल में आइसोलेट किया गया है.

डीसी के निर्देश पर जिला भू-अर्जन कार्यालय हुआ सील, जांच रिपोर्ट आने के बाद हीं कर्मी व पदाधिकारी आएंगे कार्यालय. वहीं समाहरणालय कर्मी का कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ अजीत दुबे ने उन्हें सूचना दे दी है. साथ हीं उनके विभागीय पदाधिकारी एवं उपायुक्त को भी इस संदर्भ में जानकारी उपलब्ध करा दी गई है.

कोविड टीम की ओर से संक्रमित कर्मी को आइसोलेट किए जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है. देर शाम होते-होते संक्रमित कर्मी को कोविड-19 अस्पताल उदलबनी में आइसोलेट कर दिया गया है. वहीं डीसी फैज अक अहमद मुमताज के निर्देश भू-अर्जन कार्यालय को सील कर दिया गया है. उन्होंने निर्देशित किया है कि जब तक भू-अर्जन कार्यालय के सभी कर्मियों व पदाधिकारियों का कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आ जाता है तब तक वे कार्यालय नहीं आएंगे.

क्या कहते हैं एपिडेमियोलॉजिस्ट

गुरूवार को जिला में 3 कोरोना संक्रमित मरीज मिला है. संक्रमित मरीज से उसके कांटेक्ट और ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर कंटेनमेंट जोन बनाकर जरूरत के अनुसार इलाके को सील करते हुए सर्वे एवं सैनिटाइजेशन का काम करवाया जाएगा. साथ हीं जांच के लिए सर्वे के आधार पर सघन सैंपल कलेक्शन किया जाएगा.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें