1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. jharkhand naxal breaking news police naxalite encounter in jharkhand one soldier injured encounter continues grj

Jharkhand Naxal Breaking News : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, घायल कोबरा बटालियन का जवान खतरे से बाहर, सर्च अभियान जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal Breaking News : मुठभेड़ में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची, खतरे से बाहर
Jharkhand Naxal Breaking News : मुठभेड़ में घायल जवान को एयरलिफ्ट कर लाया गया रांची, खतरे से बाहर
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal Breaking News, West Singhbhum News, चाईबासा न्यूज (सुनील सिन्हा) : पश्चिमी सिंहभूम के चक्रधरपुर के टोकलो थानांतर्गत झरझरा जंगल में पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया है. घायल जवान को एयरलिफ्ट कर रांची ले जाया गया, जहां वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है. घायल जवान का मेडिका अस्पताल में इलाज चल रहा है. फिलहाल जवान की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है. पुलिस का सर्च अभियान जारी है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि झरझरा में नक्सलियों के एरिया कमांडर महाराजा प्रमाणिक का दस्ता सक्रिया है. सूचना के आधार पर जिला पुलिस, कोबरा बटालियन व सीआरपीएफ के जवानों ने रविवार को अहले सुबह करीब 5 बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. जैसे ही पुलिस बल व सुरक्षा बल जंगल में प्रवेश किये, नक्सलियों की ओर से फायरिंग कर दी गयी. नक्सलियों की ओर से की गयी फायरिंग से कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया. उसे जंगल से बाहर निकाला गया व एयर लिफ्ट कर वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रांची के मेडिका अस्पताल ले जाया गया.

एयरलिफ्ट कर घायल जवान को रांची भेजा गया
एयरलिफ्ट कर घायल जवान को रांची भेजा गया
प्रभात खबर

दोपहर तक नक्सलियों व जवानों के बीच मुठभेड़ चलती रही. बाद में पुलिस को भारी पड़ते देख नक्सली घने जंगल का फायदा उठाते हुए भाग निकले. सूत्रों के अनुसार, इस मुठभेड़ में दो नक्सलियों को भी गोली लगने की बात सामने आयी है. हालांकि खबर लिखे जाने तक इसकी पुष्टि नहीं हो पायी थी. करीब एक घंटे तक चली इस मुठभेड़ में दोनों ओर से दर्जनों राउंड गोलियां चलने की खबर है. वहीं वहीं सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के कुछ हथियार और घरेलू उपयोग में आने वाले अन्य सामान बरामद किया है. फिलहाल पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी है.

पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा ने कहा कि घायल जवान को एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए रांची भेज दिया गया है. साथ ही पुलिस व सुरक्षा बलों का नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा है. एसपी ने बताया कि जिस जगह पर यह मुठभेड़ हुयी है, वह पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां व खूंटी जिला से मिलता है. सूत्रों की मानें घना जंगल व तीन जिलों के सीमाना क्षेत्र में होने के कारण यह स्थान नक्सलियों के लिए सबसे सुरक्षित और पनाह स्थल माना जाता है. इसे ट्राई जंक्शन भी कहा जाता है. फिलहाल दोपहर बाद पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ अपनी कार्रवाई और भी तेज कर दी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें