1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. singhbhum west
  5. attempts to remove suspicion among villagers about the corona vaccine tribal society and ngo are making the villagers aware smj

कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों के बीच संशय दूर करने की कोशिश, आदिवासी समाज और स्वयंसेवी संगठन ग्रामीणों को कर रहे जागरूक

By Samir Ranjan
Updated Date
ग्रामीणों के साथ संवाद कार्यक्रम में कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करते लोग.
ग्रामीणों के साथ संवाद कार्यक्रम में कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करते लोग.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चक्रधरपुर, पश्चिमी सिंहभूम) : कोरोना वैक्सीन को लेकर आज भी ग्रामीणों के बीच संशय बरकरार है. ग्रामीणों के इस संशय को दूर करने में आदिवासी हो समाज युवा महासभा के सदस्य जुटे हैं. इसी कड़ी में पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर स्थित उलीडीह गांव में कोरोना वैक्सीन को लेकर ग्रामीणों के साथ संवाद किया गया.

कोरोना वैक्सीन की जागरूकता को लेकर सोमवार को आदिवासी हो समाज युवा महासभा के तत्वावधान में स्वयंसेवी संगठन के प्रतिनिधियों ने ग्राम उलीडीह (बोड़दा पुल स्थित) में ग्रामीणों के साथ संवाद किया. इस संवाद कार्यक्रम की अगुवाई ग्रामीण मुंडा दीपक बोदरा ने किया. इस दौरान ग्रामीण एवं स्वयंसेवियों के बीच कोरोना वैश्विक महामारी और लॉकडाउन से उत्पन्न समस्याओं पर चर्चा हुआ.

संवाद कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से टीकाकरण के दुष्प्रचार एवं बुरा परिणामों के बारे में विचार साझा कराया गया. वहीं, टीका न लेने पर राशन न मिलने की भ्रांतियों को आदिवासी हो समाज युवा महासभा एवं स्वयंसेवी संगठन की टीम की ओर से दूर किया गया. टीकाकरण के पूर्व स्वास्थ्य जांच एवं बीमारी की इतिहास के अनुसार स्वस्थ एवं सक्षम लोगों को टीकाकरण के लिए ग्रामीणों को सलाह दिया गया.

टीकाकरण की नकारात्मक प्रभाव एवं फैल रही भ्रांतियों की सामाजिक नियंत्रण के लिए विभिन्न उदाहरण पेश किया गया और युवाओं को टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित किया गया. जैसे ही स्थिति नियंत्रित होगी उसके बाद सामाजिक संगठन के तत्वाधान में ग्राम में स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, स्वरोजगार एवं समाज की आंतरिक कुरीतियों पर जागरूकता के लिए शिविर और नुक्कड़ सभा कार्यक्रम रखने के लिए प्रस्ताव दिया गया और ग्रामीणों ने इस पर सहमति जतायी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें