1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. nurses training in chandil polytechnic college commits suicide family members demand investigation smj

चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज में नर्स की ट्रेनिंग ले रही महिला ने किया सुसाइड, परिजनों ने की जांच की मांग

सरायकेला-खरसावां जिला के चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज में नर्स का ट्रेनिंग ले रही एक महिला ने सुसाइड किया. हालांकि, परिजन इसे संदेहास्पद मौत मानते हुए पुलिस से जांच कराने की मांग की है. वही, कॉलेज प्रबंधन पर मामले को दबाने का आरोप भी लगाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज में नर्स का ट्रेनिंग ले रही रोमा साहू ने किया सुसाइड.
Jharkhand news: चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज में नर्स का ट्रेनिंग ले रही रोमा साहू ने किया सुसाइड.
फाइल फोटो.

Jharkhand news: सरायकेला-खरसावां जिला अंतर्गत चांडिल के पॉलिटेक्निक कॉलेज में कौशल विकास योजना के तहत नर्स की ट्रेनिंग ले रही 23 वर्षीय रोमा साहू ने सुसाइड कर लिया. हालांकि, मृतक के परिजनों ने मामले को संदेहास्पद करार देते हुए जांच करने की मांग की है. राजनगर प्रखंड स्थित हेंसल गांव निवासी पप्पू साहू की पत्नी रोमा का मायका सरायकेला में है.

घटना के संबंध में बताया गया कि रोमा सोमवार को ही अपने ससुराल राजनगर से चांडिल पॉलिटेक्निक कॉलेज आयी थी और रात को अत्यधिक दवा खा लिया था. मंगलवार की सुबह जब सहयोगियों ने उठाने की कोशिश की, तो रोमा नहीं उठी. आनन-फानन में उसे चांडलि के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने रोमा को मृत घोषित कर दिया.

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही चांडिल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह और चांडिल थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला भेज दिया है. घटना के संबंध में चांडिल थाना प्रभारी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस मौत की सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है, ताकि हत्या या आत्महत्या की बात पता चल सके.

परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन पर लगाया मामले को दबाने का आरोप

मृतक रोमा साहू के परिजनों ने कॉलेज प्रबंधन पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है. रोमा के पिता खोकन प्रमाणिक ने कहा कि अगर रोमा की तबियत खराब थी, तो उसकी सूचना परिजनों को क्यों नहीं दिया गया. कॉलेज प्रबंधन पूरे मामले को दबाने का प्रयास कर रही है जबकि मामला संदेहास्पद है. उन्होंने पुलिस से मामले की जांच कराने की मांग की है.

वर्ष 2019 में हुई थी शादी, एक वर्ष की है छोटी बच्ची

बताया जाता है कि रोमा की शादी राजनगर के हेंसल गांव निवासी पप्पू साहू के साथ वर्ष 2019 में हुई थी. उसकी एक वर्ष की छोटी बच्ची भी है. रोमा कौशल विकास योजना के तहत नर्स की ट्रेनिंग कर ले रही थी.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें