1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. jharkhand news truck crushed a student on the chowka kandra road of saraikela angry villagers blocked the road for hours smj

Jharkhand News: सरायकेला के चौका-कांड्रा मुख्य मार्ग पर ट्रक ने छात्र को कुचला,ग्रामीणों ने घंटो किया सड़क जाम

सरायकेला के चौका- कांड्रा मुख्य मार्ग के पास साइकिल से स्कूल जा रहे एक छात्र को कोयला लदा तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला दिया. ट्रक के कुचलने से छात्र की मौके पर ही मौत हो गयी. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने चौका- कांड्रा मुख्य मार्ग को करीब दो घंटे तक जाम कर दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम. ग्रामीणों को समझाते अधिकारी.
सड़क दुर्घटना में छात्र की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने किया सड़क जाम. ग्रामीणों को समझाते अधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (चांडिल, सरायकेला- खरसावां) : झारखंड के सरायकेला- खरसावां जिला अंतर्गत चौका- कांड्रा मार्ग के बानसा मोड़ पर तेज रफ्तार कोयला लदे ट्रक ने साइकिल सवार एक छात्र को कुचल दिया. मौके पर ही 15 वर्षीय छात्रा की दर्दनाक मौत हो गयी. इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने करीब दो घंटे तक मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

घटना के संबंध में बताया गया कि चौका- कांड्रा मुख्य मार्ग स्थित बनसा के पास प्लस टू उच्च विद्यालय, बनसा में वर्ग 7 का छात्र लालटू महतो बुधवार की सुबह साइकिल से स्कूल जा रहा था. इसी दौरान चौका से कांड्रा की ओर जा रही तेज रफ्तार कोयला लदे ट्रक ने लालटू को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे मौके पर ही छात्रा लालटू महतो की दर्दनाक मौत हो गयी.

दुर्घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क पर स्पीड ब्रेकर व मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग को लेकर करीब 2 घंटे तक सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम होने के कारण सड़क की दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. वहीं, सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही चांडिल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर पास्कल टोप्पो, प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार, आजसू नेता खगेन महतो, थाना प्रभारी धर्मराज कुमार दल- बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे.

पुलिस प्रशासन के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों को समझा- बुझाकर व आश्वासन देकर मामले को शांत कराया. वहीं, प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार मुआवजा राशि, पीएम आवास, श्राद्ध कर्म के लिए अनाज आदि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया. इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम को खत्म किया.

जाम खत्म होने के साथ ही पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सरायकेला सदर हॉस्पिटल भेज दिया. वहीं, पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया. इधर, सड़क दुर्घटना में बनसा गांव के छात्र की मौत पर पूरे गांव में मातम छा गया. वहीं, मृतक लालटू महतो के पिता रिझु महतो ने ट्रक चालक पर कार्रवाई करने को लेकर चौका थाना में मामला दर्ज कराया है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें