1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. happy international yoga day 2021 in jharkhand during the corona period union minister arjun munda and mla dashrath gagrai gave a message to stay healthy by doing yoga in homes see photos grj

International Yoga Day 2021 In Jharkhand : कोरोना काल में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा व विधायक दशरथ गागरई ने घरों में योगासन कर निरोग रहने का दिया संदेश, देखिए तस्वीरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
International Yoga Day 2021 In Jharkhand : दिल्ली में योग करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
International Yoga Day 2021 In Jharkhand : दिल्ली में योग करते केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा
प्रभात खबर

International Yoga Day 2021 In Jharkhand, सरायकेला न्यूज (शचिंद्र कुमार दाश) : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इस वर्ष लोगों ने घरों में योग किया. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का थीम था 'योग फॉर वेलनेस'. सोमवार को लोगों ने परिवार के साथ घरों में ही योग किया. कोविड-19 को लेकर क्षेत्र के आम से लेकर खास लोग घरों में ही योग करते नजर आये. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा एवं विधायक दशरथ गागरई समेत अन्य ने योग कर निरोग रहने का संदेश दिया.

केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद अर्जुन मुंडा ने दिल्ली स्थित अपने आवास में रोजाना की तरह सोमवार को भी योग किया. अर्जुन मुंडा ने कहा कि योग शरीर को रोगमुक्त ही नहीं करता है बल्कि मानसिक और बौद्धिक स्तर पर सशक्त और ओजस्वी बनाता है. योग को अपनी जीवन शैली में उतारें. इसकी ऊर्जा और सकारात्मकता से लाभान्वित हों.

खरसावां विधायक दशरथ गागरई
खरसावां विधायक दशरथ गागरई
प्रभात खबर

खरसावां विधायक दशरथ गागरई पत्नी बासंती गागराई के साथ खरसावां के लोसोदिकी स्थित आवास पर करीब एक घंटे तक योग कर पसीना बहाया. दशरथ गागराई ने कहा कि सभी लोग अपनी दिनचर्या में योग एवं व्यायाम को भी शामिल करें. ध्यान/प्राणायाम करें. यह हमें मानसिक रूप से स्वस्थ रखने में हमारी मदद करता है. अपने शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करें.

योग करता बालक
योग करता बालक
प्रभात खबर

मालूम हो कि इस वर्ष कोविड-19 को लेकर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों ने अपने घरों में ही योगाभ्यास किया. इसके अलावा खरसावां के अर्जुना स्टेडियम, काली मंदिर सामुदायिक भवन आदि में भी लोगों ने सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन करते हुए योगाभ्यास किया.

राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र के निदेशक तपन पटनायक
राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र के निदेशक तपन पटनायक
प्रभात खबर

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सरायकेला स्थित राजकीय छऊ नृत्य कला केंद्र के निदेशक तपन पटनायक ने अलग ही अंदाज में योग किया. छऊ गुरु तपन पटनायक छऊ नृत्य को योग से जोड़ते हुए कई आसन किये. इस दौरान छऊ नृत्य के कई भंगिमाओं को योग से जोड़ कर योग को रोचक व आकर्षक बनाया. उन्होंने बताया कि सरायकेला छऊ नृत्य के कई ऐसी भंगिमाएं हैं, जिससे योग कला के विभिन्न आयामों के दर्शन प्राप्त होते हैं. इधर, भाजपाइयों ने अलग अलग स्थानों पर योगाभ्यास किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें