1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. doctors of health department engaged in covid control contract with health workers and outsourced workers will get one month incentive money saraikela dc smj

कोविड नियंत्रण में लगे स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर्स, स्वास्थ्य कर्मी के साथ अनुबंध व आउटसोर्स कर्मियों को भी मिलेगी प्रोत्साहन राशि- सरायकेला डीसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वॉरियर्स  डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, अनुबंध व आउटसोर्स कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि.
कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर्स, स्वास्थ्यकर्मी, अनुबंध व आउटसोर्स कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि.
फाइल फोटो.

Coronavirus in Jharkhand (सरायकेला- प्रताप मिश्रा) : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम में लगे डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है. इसके साथ ही अनबुंध और आउटसोर्स कर्मियों को भी इसका लाभ मिलेगा. सरायकेला डीसी अरवा राजकमल ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण में लगे स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर्स, सीएचो, एएनएम, क्लिनिक स्टॉफ, सफाई कर्मी सहित स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत सभी कर्मियों (कोरोना वारियर्स) को राज्य सरकार के निर्देश पर एक माह का अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दी जायेगी.

डीसी अरवा राजकमल ने कहा कि कोरोना काल में संक्रमण के रोकथाम के लिए अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा की परवाह किये बगैर जिलेवासियों का सहयोग कर रहे हैं. कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने का प्रयास कर रहे कोरोना वॉरियर्स इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में आप सभी के सहयोग से ही संक्रमित मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सहायता प्रदान करते हुए कोरोना के तेजी से बढ़ते प्रसार को नियंत्रित किया जा रहा है. कहा कि कोरोना वॉरियर्स को प्रोत्साहित करते हुए एक माह का अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि दिया जायेगा, चाहे वह अनुबंध में हो या आउटसोर्स में कार्यरत हो, सभी को एक माह का अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि मिलेगा.

कोरोना से बचाव के लिए अपनी सुरक्षा खुद करनी है : डीसी

डीसी श्री राजकमल ने कहा की कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हमें अपनी सुरक्षा खुद करनी है. संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने में भी हम सभी को एकजुट होकर कार्य करना है. ऐसे में आवश्यक है कि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी किये गये दिशानिर्देशों का अनुपालन ईमानदारी से करे.

कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लेना अत्यंत अवश्य है. वैक्सीन लेने वाले व्यक्तियों को संक्रमित होने का खतरा कम हो जाता है. ऐसा देखा गया है कि वैक्सीन लेने वाले व्यक्ति अगर संक्रमित हो भी जाते हैं, तो वह जल्द स्वस्थ हो जाते हैं. उन्हें अस्पताल जाने या ऑक्सीजन की जरूरत नहीं पड़ रही है. अपने परिवार या अपने आसपास में 45 या उससे अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों को कोविड का टीका लेने के लिए प्रेरित करें.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें