1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. cyclone yaas in jharkhand changing weather patterns in kharsawan administration in alert mode police control room issued numbers smj

Cyclone Yaas in Jharkhand : झारखंड के खरसावां में बदला मौसम का मिजाज, अलर्ट मोड में प्रशासन, पुलिस कंट्रोल रूम ने जारी किये नंबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : खरसावां क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश. अलर्ट मोड में जिला प्रशासन.
Jharkhand news : खरसावां क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश. अलर्ट मोड में जिला प्रशासन.
प्रभात खबर.

Cyclone Yaas in Jharkhand (शचिंद्र कुमार दाश, खरसावां) : चक्रवाती तूफान 'यास' का असर झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिला में मंगलवार को सुबह से ही दिखने लगा है. मंगलवार को सुबह से ही सरायकेला-खरसावां में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा नजर आया. आसमान में काले बादल छाये रहने के साथ हवा भी चलने लगी. सुबह से ही चल रही तेज हवाओं के झोंके ने गर्मी के इस मौसम में ही ठंड का अहसास करा दिया. इस दौरान दिन में बूंदा-बांदी भी हुई. शाम 4 बजे के आसपास खरसावां तथा आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश हुई. हालांकि, कहीं से कोई नुकसान की सूचना नहीं है.

जिला पुलिस ने कंट्रोल रूम का जारी किया नंबर

चक्रवाती तूफान यास का असर बुधवार को और तेज देखने को मिलेगा. इसके कारण क्षेत्र में तेज बारिश होने की संभावना है. इसको ध्यान में रखते हुए सरायकेला-खरसावां जिला पुलिस ने कंट्रोल रूम स्थापित की है. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने भी लोगों से आग्रह किया है कि बुधवार और गुरुवार को अपने-अपने घरों में रहें. अति आवश्यकता पड़ने पर ही बाहर निकलें. चक्रवात संबंधी सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें. इस दौरान यदि किसी को भोजन अथवा दवा इत्यादि की जरूरत पड़ती है या कोई भी अन्य असुविधा होती है, तो सरायकेला-खरसावां पुलिस के कंट्रोल रूम के नंबर 9798302485/9798302486 अथवा डायल 100 पर संपर्क कर सकते हैं.

खरसावां में हल्की हवा चलने के साथ ही मेन लाइन में फॉल्ट, बिजली गुल

खरसावां-कुचाई क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति पर भी असर देखा गया. मंगलवार को दिन भर बिजली गुल रही. मंगलवार को सुबह हल्की हवा चलने के साथ ही खरसावां में बिजली के मेन लाइन में फॉल्ट आ गयी. इससे बिजली की आपूर्ति प्रभावित हुई. मंगलवार को सुबह से ही बिजली की आपूर्ति अनियमित रुप से होती रही. शटडाउन के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

दोपहर 2 बजे के बाद खरसावां-कुचाई के अधिकांश इलाकों में बिजली गुल हो गयी. बारिश के कारण बिजली मिस्त्री घरों में ही दुबके रहे. इस कारण बिजली आपूर्ति सामान्य नहीं हो सकी. इससे उपभोक्ताओं में काफी नाफी नाराजगी देखी जा रही है.

इस संबंध में पुछे जाने पर बिजली बोर्ड के जेई उपेंद्र कुमार ने कहा कि लाइन में फॉल्ट होने के कारण बिजली की आपूर्ति बाधित है. बारिश होने के कारण मरम्मती का कार्य शुरु नहीं हो सका है. बारिश छूटने के बाद ही फॉल्ट को खोज कर दुरुस्त किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें