1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. saraikela kharsawan
  5. corona vaccination in jharkhand this is how the girls of tejaswini project are motivating the villagers regarding corona vaccination in saraikela kharsawan grj

Corona Vaccination In Jharkhand : कोरोना टीकाकरण को लेकर ग्रामीणों को ऐसे प्रेरित कर रही हैं तेजस्विनी परियोजना की किशोरियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Corona Vaccination In Jharkhand : तेजस्विनी परियोजना के तहत किशारियां कर रहीं जागरूक
Corona Vaccination In Jharkhand : तेजस्विनी परियोजना के तहत किशारियां कर रहीं जागरूक
प्रभात खबर

Corona Vaccination In Jharkhand, सरायकेला न्यूज (प्रताप मिश्रा) : कोरोना टीकाकरण के लिए ग्रामीण स्तर पर लोगों की अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने व अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण के लिए तेजस्विनी परियोजना के तहत जागरूक किया जा रहा है. परियोजना के संकुल समन्वयक से लेकर ग्राम स्तर पर गठित केंद्र के सदस्यों द्वारा आम लोगों को कोरोना से निजात दिलाने के लिए टीकाकरण क्यों आवश्यक है इसकी जानकारी दी जा रही है. इसमें तेजस्विनी की किशोरियां अहम भूमिका निभा रही हैं.

सरायकेला जिला समन्वयक नवनीत सिंह ने बताया कि कोरोना टीका को लेकर ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता की आवश्यकता है. कई तरह की अफवाहों के कारण ग्रामीण टीका लेने से हिचक रहे हैं. ग्रामीणों में यह भ्रांतियां दूर करने की आवश्यकता है. इन्होंने टीका को पूर्ण सुरक्षित करार देते हुए कहा कि अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लें. कोरोना से लड़ने के लिए टीका ही एकमात्र हथियार है. इसलिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियान में अपनी भगीदारी सुनिश्चित करते हुए टीका अवश्य लें. बताया कि परियोजना की किशोरियां सामुदायिक स्तर पर लोगों को जागरूक करने का काम कर रही हैं ताकि टीकाकरण अधिक से अधिक लोगों का हो सके.

सरायकेला जिला समन्वयक नवनीत सिंह ने बताया कि जिले में 688 तेजस्विनी क्लब संचालित है. क्लब में शामिल महिलाएं से लेकर किशोरियां व परियोजना के फील्ड अधिकरी भी लोगों को टीका को लेकर जागरूक कर रहे हैं एवं नजदीकी वेक्सीनेशन सेंटर में जाकर वैक्सीन लेने का आग्रह कर रहे हैं. जिले में महिला बाल विकास विभाग व सामाजिक सुरक्षा के तहत तेजस्विनी परियोजना किशोरियों के सामाजिक व आर्थिक सशक्तीकरण को लेकर कार्य करती है. कोरोना टीकाकरण अभियान में भी अब लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रही हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें