1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. coronavirus lockdown in sahibganj all locked religious places will be investigated

Coronavirus Lockdown: साहिबगंज के डीसी का निर्देश - सभी ताला बंद धार्मिक स्थलों की होगी जांच

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
बैठक में उपस्थित लोग.
बैठक में उपस्थित लोग.
Photo: Prabhat Khabar

नवीन कुमार

साहिबगंज : कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने के लिए शनिवार को सिदो कान्हू सभागार में डीसी वरुण रंजन की अध्यक्षता में सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी, सभी थाना प्रभारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकत्सा पदाधिकारी, अंचल पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गयी. जिसमें डीसी वरुण रंजन ने कहा कि ताला लगे धार्मिक स्थलों की जांच होगी. धार्मिक प्रचार करने वाले बाहरी लोगों को पकड़कर उसे क्वारेंटाइन सेंटर में रखने का सख्त निर्देश दिया. चिकित्सक प्रभारियों से कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बने प्लान पर चर्चा की.

उपायुक्त ने सभी पाधिकारियों से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आवश्यक सामंजस्य बिठाकर कार्य करने का निर्देश दिया. सभी थाना प्रभारियों से ताला लगे धार्मिक स्थलों की जांच करने का सख्त निर्देश दिया. किसी स्थान पर धर्म प्रचारक को भी क्वारेंटाइन किया गया है. वहीं जिले के प्रवासी मजदूरों पर सख्त निगरानी रखने, जांच कर और उन्हें सरकार के क्वारेंटाइन में रखने का निर्देश दिया.

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से संबंधित प्रखंड में मेडिकल सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि सभी 24 दाल भात केन्द्रों पर जिला प्रशासन जरूरतमंदों को दो महीने तक निःशुल्क भोजन करायेगी. सभी एमओ को निर्देश दिया कि राशन दुकान से दो महीने अप्रैल और मई महीने का राशन दिया जा रहा है या नही जांच करें और राशन कम मिलने पर या किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर त्वरित करवाई करें.

एसपी अमन कुमार ने थाना प्रभारियों से कहा कि वह सोशल मीडिया पर फेक न्यूज फैलाने वालों पर नजर बनाये रखें तथा उन पर कार्यवाई करें. घर से बिना काम के निकलने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें. अगर बार बार समझाने पर भी कोई नहीं मानता है तो ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर करें.

एसपी ने जानकारी दी कि जिले में 30 लोगों पर धारा 107 के तहत मुकदमा हुआ है. बैंकों में सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया गया है. मौके पर उपविकास आयुक्त मनोहर मरांडी, अपर समाहर्ता अनुज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल कर्ण सत्यार्थी, सिविल सर्जन डॉ डी एन सिंह, एनडीसी जय कुमार राम, एसडीओ सदर पंकज साव, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम, डायरेक्टर मंजू रानी स्वांसी, डीएसपी राजा मैत्रा, बीडीओ सदर प्रतिमा कुमारी सहित जिले के आला अधिकारी, सभी थाना प्रभारी व अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें