1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. sahibgunj
  5. army day 2022 martyr kundan ojha gets army medal army chief handed over to martyrs wife grj

Army Day 2022: झारखंड के शहीद कुंदन ओझा को मिला सम्मान, सेना प्रमुख ने शहीद की पत्नी को दिया सेना मेडल

दिल्ली स्थित इंडियन आर्मी हेड क्वार्टर में हुए कार्यक्रम में सेना मेडल देकर शहीद कुंदन कुमार ओझा को सम्मानित किया गया. शहीद की पत्नी नम्रता ओझा को सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सेना मेडल देकर सम्मानित किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Army Day 2022: शहीद कुंदन कुमार ओझा का परिवार
Army Day 2022: शहीद कुंदन कुमार ओझा का परिवार
प्रभात खबर

Army Day 2022: भारत-चीन सीमा की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुए हिंसक झड़प में शहीद हुए झारखंड के साहिबगंज जिले के लाल मिर्जाचौकी डिहारि गांव निवासी कुंदन कुमार ओझा को थल सेना दिवस के अवसर पर शनिवार को दिल्ली स्थित इंडियन आर्मी हेड क्वार्टर में हुए कार्यक्रम में सेना मेडल देकर सम्मानित किया गया. शहीद कुंदन कुमार ओझा की पत्नी नम्रता ओझा को सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सेना मेडल देकर सम्मानित किया.

इस सम्मान को पाते देखने के लिए शहीद कुंदन कुमार ओझा का पूरा परिवार दिल्ली स्थित इंडियन आर्मी हेड क्वार्टर में मौजूद था. वहीं शहीद कुंदन ओझा के भाई मुकेश कुमार ओझा ने बताया कि शहीद कुंदन कुमार ओझा की पत्नी को सेना मेडल सेना प्रमुख के हाथों से दिल्ली आर्मी हेड क्वार्टर में मिला. सेना प्रमुख की पत्नी की ओर से कुछ उपहार भी दिया गया. 17 जनवरी को दिल्ली से शहीद का परिवार साहिबगंज के लिए रवाना होगा. मौके पर शहीद कुंदन कुमार ओझा की मां भवानी देवी, पिता रविशंकर ओझा, बेटी दीक्षा ओझा, भाई मनोज कुमार ओझा व मुकेश कुमार ओझा सहित अन्य मौजूद थे.

आपको बता दें कि गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में शहीद हुए कुंदन कुमार ओझा का पार्थिव शरीर जून 2020 में साहिबगंज लाया गया था. राजकीय सम्मान के साथ मुनिलाल घाट पर इनकी अंत्येष्टि की गयी थी. पहले इनका पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट पहुंचा था, जहां इन्हें श्रद्धांजलि व सलामी दी गयी थी. इसके बाद सड़क मार्ग से शहीद का पार्थिव शरीर झारखंड के साहिबगंज जिले के लिए रवाना किया गया था. इसके बाद इन्हें आखिरी सलामी दी गयी थी.

रिपोर्ट: नवीन कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें