21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची के न्यू नगर बांधगाड़ी शिव मंदिर का ताला तोड़कर चोरी, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

इसके बाद मंदिर और बरामद स्थल के बीच लगे सीसीटीवी की पड़ताल भी पुलिस ने शुरू की. इस दौरान एक सीसीटीवी में दो संदिग्ध युवकों को जाते हुए देखा गया. इसमें से एक युवक बंदर टोपी, टी-शर्ट और जींस पहने हुए था.

रांची : राजधानी रांची में असामाजिक तत्व लगातार मंदिर को निशाना बना रहे हैं. इस कड़ी में बुधवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर छह स्थित न्यू नगर बांधगाड़ी शिव मंदिर में चोरी की घटना सामने आयी. चोरों ने मंदिर का ताला तोड़ कर दानपेटी, पूजन सामग्री, चार थाली, लोटा, आरती की थाली और बैट्री सहित अन्य चीजें चोरी कर ली. गुरुवार की सुबह में घटना की जानकारी सामने आने पर शिव मंदिर के पुजारी रामनरेश पंडित ने मंदिर कमेटी और आसपास के लोगों के अलावा सदर थाना को भी सूचना दी. मौके पर सदर थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत अपनी टीम के साथ पहुंचे. फिर मामले की पड़ताल शुरू की. इसी क्रम में वार्ड छह पार्षद भवन और इसी भवन में बने अटल क्लिनिक के समीप से मंदिर से चोरी सामग्री और दानपेटी के पैसे सहित अन्य सामान बरामद किये गये.

इसके बाद मंदिर और बरामद स्थल के बीच लगे सीसीटीवी की पड़ताल भी पुलिस ने शुरू की. इस दौरान एक सीसीटीवी में दो संदिग्ध युवकों को जाते हुए देखा गया. इसमें से एक युवक बंदर टोपी, टी-शर्ट और जींस पहने हुए था. जबकि दूसरा युवक टोपी, स्वेटर और जींस पहने था. यह पीठ पर बड़ा सा बैग लिये जाते हुए दिख रहा था. इस आधार पर पुलिस ने जांच आगे बढ़ाया. खेलगांव थाना क्षेत्र के खटंगा से आशीष कुमार (पिता : सुधीर चौधरी) और बीआइटी थाना क्षेत्र से राहुल कुमार (पिता : राजेंद्र महतो) नामक युवक को गिरफ्तार किया. सदर पुलिस दोनों से फिलहाल पूछताछ कर रही है. प्रारंभिक पूछताछ में यह बात सामने आयी है कि आशीष व उसका परिवार पहले बांधगाड़ी में ही रहता था. कुछ दिनों पहले न्यू खटंगा में किराये के घर में यह लोग रहने लगे थे. पुलिस इस मामले में कुछ और खुलासा शुक्रवार को कर सकती है.

Also Read: रांची के बरियातू मंदिर में चोरी व तोड़फोड़ मामले में पांच पुलिस हिरासत में

उधर, एक के बाद एक मंदिर को असामाजिक तत्वों द्वारा निशाना बनाये जाने से स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया. लोगों का कहना था कि आठ दिसंबर को बरियातू डीएवी स्कूल के सामने स्थित रामजानकी मंदिर में चोरी और मूर्ति को खंडित करने वालों को पुलिस अभी पकड़ भी नहीं सकी थी कि एक और वारदात सामने आ गया. बरियातू स्थित रामजानकी मंदिर में चोरी के बाद स्थानीय लोगों ने दो दिन सड़क जाम किया था. लोग मंदिर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें