1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. school reopen schools reopen in jharkhand from 21st september amid corona crisis read latest update gur

School Reopen : कोरोना संकट के बीच झारखंड में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल ! पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen : कोरोना संकट के बीच झारखंड में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल !  पढ़िए लेटेस्ट अपडेट
School Reopen : कोरोना संकट के बीच झारखंड में 21 सितंबर से खुलेंगे स्कूल ! पढ़िए लेटेस्ट अपडेट
Twitter

School Reopen : रांची : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच झारखंड में 21 सितंबर से स्कूलों के खुलने पर संशय है. सिर्फ हाइस्कूल और प्लस टू स्कूलों को छात्र-छात्राओं द्वारा परामर्श लिए जाने को लेकर खोला जाना है, लेकिन शिक्षा विभाग द्वारा आपदा प्रबंधन विभाग को स्कूल खोलने की अनुमति देने संबंधी प्रस्ताव नहीं भेजे जाने से ऊहापोह बना हुआ है. आपको बता दें कि जब तक आपदा प्रबंधन विभाग की अनुमति नहीं मिलती, तब तक स्कूल नहीं खोले जा सकेंगे.

अगले साल 2021 में मैट्रिक और इंटरमीडिएट की परीक्षा होनी है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 21 सितंबर से राज्यों को नौवीं से 12वीं तक के छात्र-छात्राओं को परामर्श देने के लिए हाइस्कूल और प्लस टू स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है. इस दौरान छात्र-छात्रा अभिभावक से लिखित अनुमति लेने के बाद ही स्कूलों में परामर्श लेने के लिए आ सकेंगे.

झारखंड में 21 सितंबर से स्कूल खुलेंगे या नहीं, राज्य सरकार ने अब तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की है. शिक्षा विभाग की ओर से स्कूल खोलने संबंधी प्रस्ताव भेजे जाने के बाद मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमेटी इस पर फैसला लेगी. इसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इस संदर्भ में अधिसूचना जारी की जायेगी.

सूत्रों की मानें, तो झारखंड में 30 सितंबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार पहले स्थिति की समीक्षा करेगी. इसके बाद स्कूलों के खोलने पर निर्णय लिया जायेगा. कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद यानी 30 सितंबर के बाद ही झारखंड में हाइस्कूल व प्लस टू स्कूलों को छात्र-छात्राओं के परामर्श को लेकर खोला जायेगा. राज्य सरकार किसी तरह का रिस्क लेने की स्थिति में नहीं है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें