17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

साल 2023 में रांची के अनगड़ा में विभिन्न घटनाओं और सड़क हादसों हुई 30 की मौत, पढ़ें डिटेल्स

काफी खोजबीन के बाद मामले का उदभेदन हुआ. 1 जून को जिंतुबेड़ा निवासी विजय महतो ने शराब के नशे में अपनी दूसरी पत्नी जगन देवी की हत्या टांगी से मारकर कर दिया.

रांची: रांची के अनगड़ा में वर्ष 2023 में विभिन्न घटनाओं और सड़क हादसों में 30 लोगों की जान गयी है. वहीं सिकिदिरी थाना क्षेत्र में 10 लोगों की मृत्यु हुई है. सड़क दुर्घटनाओं में अधिकतर मौतें लापरवाही से वाहन चलाने व सिर पर हेलमेट नहीं पहनने की वजह से हुई है. अनगड़ा थाना क्षेत्र में पहली घटना 17 जनवरी को हुई. इसमें हापादाग निवासी बरजुराम अहीर (59) की हत्या उसके चचेरा भतीजा सुषेण यादव, धर्मेन्द्र यादव व मधु अहीर ने कर दिया. 25 अप्रैल को कनकट्टा में खलारी की रहने वाली युवती की हत्या कर उसके शव को प्रेमी सताकी निवासी पशुपति महतो ने जंगल में फेंक दिया था.

काफी खोजबीन के बाद मामले का उदभेदन हुआ. 1 जून को जिंतुबेड़ा निवासी विजय महतो ने शराब के नशे में अपनी दूसरी पत्नी जगन देवी की हत्या टांगी से मारकर कर दिया. 5 जुलाई को डुमरगढ़ी जंगल में प्रेमी जगबंधु मुंडा ने विवाह में रूकावट बन रही विवाहित प्रेमिका सुमित्रा देवी को चाकू व दावली से मारकर हत्या कर दी.

Also Read: रांची के ग्रामीण इलाकों में एक साल में 64 की हत्या, नगड़ी में माकपा नेता सुभाष मुंडा समेत 10 लोगों का मर्डर

23 अगस्त को महेशपुर निवासी मोबिन अंसारी की पुत्री नौशिन परवीन (उम्र 18 वर्ष) ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वहीं, 20 अक्टूबर को जिंतुबेड़ा निवासी शंकर महतो ने अपनी पत्नी सविता देवी की हत्या लाठी से मारकर कर दिया. इसके बाद शव को खेत में गाड़ दिया. उसने लोगों को धोखा देने के लिए 25 अक्टूबर को अनगड़ा थाना में सविता के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करायी.

2 नवंबर की शाम को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने शव जब्त किया. 2 फरवरी को गोंदलीपोखर में हुए सड़क दुघर्टना में मासू निवासी आकाश महतो (17) व कृष मुण्डा (18) की मौत हो गई. दोनों युवक अपनी बाइक से कहीं जा रहे थे. इस दौरान दोनों युवकों को ट्रेलर ने अपनी चपेट में ले लिया. करीब चार किलोमीटर दूर उनकी बाइक कई टुकड़ों में गिरा मिला. वहीं 27 फरवरी को गेतलसूद-हुण्डरूफॉल मार्ग में बनादाग पतरा के पास सिकिदिरी थाना क्षेत्र के नगड़ाबेड़ा निवासी बाइक सवार मायाराम बेदिया की मौत अज्ञात बोलेरो कुचलने से हुई.

1 मार्च को गोंदलीपोखर में बाइक सवार युवक की मौत हुई. 29 मार्च को गेतलसूद स्पीलवे में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 15 वर्षीय बाइक सवार सिकिदिरी कारीबुदा निवासी सनु लोहार की मौत हुई. जबकि 22 जुन को यात्री बस कालीशंकर ने लुना सवार कुसुमटोली निवासी अजय मुण्डा को धक्का मार दिया. जिससे अजय की मौत मौके पर ही हो गई. 3 जुलाई को दुर्घटना में मिलन चौक पर एक युवक की मौत हुई.

7 जुलाई को रासाबेड़ा में जंगली हाथी के कुचलने से करम सिंह बेदिया की मौत हो गयी. 19 जुलाई को ओबर के जागरण बेदिया की मौत लाह काटने के दौरान पेड़ से गिर कर हो गई. 24 जुलाई को जोन्हा निवासी मंजु देवी की मौत गुड़ीडीह में ट्रेन से कटकर हुई.

7 सितंबर को इरबा करमाटोली निवासी प्रदीप करमाली की मौत स्वर्णरेखा नदी में डूबने से हो गयी. 11 सितंबर को गांधीग्राम में बाइक सवार अपर हटिया तेली मुहल्ला निवासी पवन नायक की मौत हो गयी. 21 सितंबर को नारायणसोसो में अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से सिरका निवासी प्रेम महतो की मौत हो गयी. वहीं 13 अक्टूबर को रांची-मुरी मार्ग में हाहे मड़ई के पास बाइक सवार को चपेट में लेते हुए मजदूरों से भरी वाहन पलट गयी. इस घटना में स्कूटी सवार सहित तीन की मौत हो गयी. जबकि दो दर्जन घायल लोग घायल हुए.

घटना में चिलदाग निवासी रमेश करमाली (33) व चुकड़ुबाहा निवासी राजेश बेदिया (45) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकी टाटी बेहराटोली निवासी महेश मुंडा की मौत रिम्स में हुई. 20 अक्टूबर को मासू में कुआं से पटवन करने के दौरान मां पिंकी देवी व बेटा अनुराग मुंडा की मौत कुआं में डूबकर हो गयी.

3 नवंबर को सिमरबेड़ा के समीप ट्रेन से गिरकर अज्ञात की मौत हो गयी. नवंबर में ही गोंदलीपोखर में ट्रक की चपेट में आने से सिरका निवासी नारायण महतो की मौत हो गयी. जबकि 1 दिसंबर को राजाडेरा में बाइक व ऑटो की भिड़ंत में हापतबेड़ा निवासी अजीत मुंडा की मौत हो गयी. 3 दिसंबर को अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से बेड़वारी निवासी रिझना करमाली की मौत हो गयी.

8 जून को सिकिदिरी थाना क्षेत्र के लाधुपटुंगरी में प्रेम में असफल युवती ज्योति कुमारी ने फांसी लगाकर जान दी. 9 सितंबर को ढेलुवाखुंटा निवासी उमेश मुंडा की मामूली बात पर पीटपीट कर हत्या कर दी. वहीं 24 अक्टूबर को सूरज मुंडा की ट्रक से गिरकर मौत हो गयी. 26 अक्टूबर को कुटे निवासी अनिल महतो की पत्नी की पत्नी मालती देवी की संदेहास्पद मौत हो गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें