1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. phool singh again became the jac vice chairman but will be able to stay in the post for only 2 days jharkhand high court decide srn

फूल सिंह फिर बने JAC के उपाध्यक्ष, लेकिन 2 दिन ही रह सकेंगे पद पर, जानें क्या है पूरा मामला

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद दो दिन के लिए फूल सिंह फिर जैक अध्यक्ष बना दिये गये हैं. वर्तमान उपाध्यक्ष शंकर लाल को फिलहाल पदमुक्त कर दिया है. लेकिन दो दिन बाद ही उनका कार्यकाल पूरा हो जायेगा.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फूल सिंह फिर बने JAC के उपाध्यक्ष
फूल सिंह फिर बने JAC के उपाध्यक्ष
फाइल फोटो

Jharkhand Latest News, Ranchi News रांची : झारखंड हाइकोर्ट के आदेश के बाद रविवार को फूल सिंह को फिर से झारखंड एकेडमिक काउंसिल का उपाध्यक्ष बना दिया गया. हाइकोर्ट के आदेश के अनुरूप शिक्षा विभाग का पत्र रविवार को झारखंड एकेडमिक काउंसिल को मिला. विभाग के पत्र के अनुरूप वर्तमान उपाध्यक्ष शंकर लाल को पदमुक्त करते हुए फूल सिंह को उपाध्यक्ष के रूप फिर से योगदान दिलाया गया.

दो दिन बाद फूल सिंह का भी कार्यकाल पूरा हो जायेगा. पिछले वर्ष फूल सिंह को हटाकर शंकरलाल को जैक का उपाध्यक्ष बनाया गया था. फूल सिंह का कार्यकाल एक वर्ष शेष था. उन्होंने इसके खिलाफ हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी. हाइकोर्ट ने फूल सिंह को फिर से उपाध्यक्ष बनाने का आदेश दिया था.

अध्यक्ष डॉ अरविंद सिंह का भी पूरा हो जायेगा कार्यकाल :

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के उपाध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह का कार्यकाल 14 सितंबर को समाप्त हो जायेगा. वे छह वर्ष तक झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अध्यक्ष रहे. डॉ सिंह वर्ष 2015 में जैक के अध्यक्ष बनाये गये थे.

इसके बाद वर्ष 2018 में उन्हें एक और कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था. उपाध्यक्ष फूल सिंह की भी नियुक्ति अध्यक्ष डॉ अरविंद प्रसाद सिंह के साथ ही हुई थी. उपाध्यक्ष काे भी वर्ष 2018 में एक और कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था.

अध्यक्ष पद पर नयी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू :

झारखंड एकेडमिक काउंसिल के नये अध्यक्ष की नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके लिए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग द्वारा प्रस्ताव तैयार किया गया है. विभाग द्वारा उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ति के लिए भी जल्द प्रक्रिया शुरू होगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें