1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. large scale appointment in jharkhand soon cm hemant said for the 1st time the appointment manual was made smj

झारखंड में जल्द होगी बड़े पैमाने पर नियुक्ति, सदन में बोले CM हेमंत- पहली बार बनी नियुक्ति नियमावली

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया. गुरुवार को समापन भाषण में CM हेमंत सोरेन ने नियुक्ति नियमावली पर चर्चा की. साथ ही आश्वस्त कराया कि अगले महीने बड़े पैमाने पर नियुक्ति होगी. उन्होंने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन सदन को संबोधित करते CM हेमंत सोरेन.
झारखंड विधानसभा मानसून सत्र के अंतिम दिन सदन को संबोधित करते CM हेमंत सोरेन.
झारखंड विधानसभा टीवी.

Jharkhand Vidhansabha Monsoon Session 2021 (रांची) : झारखंड विधानसभा का मानूसन सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है. इससे पूर्व गुरुवार को मानसून सत्र के अंतिम दिन CM हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा, वहीं अगले महीने बड़े पैमाने पर नियुक्ति होने की बात कही. साथ ही कहा कि राज्य में पहली बार नियुक्ति नियमावली बनायी गयी है. इससे भविष्य में भी राज्यवासियों को काफी लाभ मिलेगा.

गुरुवार को मानसून सत्र के समापन भाषण में CM हेमंत सोरेन ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में 5 कार्यदिवस रहे. इसके बावजूद विपक्ष सदन को चलाने में रुचि नहीं दिखाये. उन्होंने भाजपा को निशाना पर लेते हुए कहा कि विपक्ष बार-बार कहती है कि राज्य में नियुक्ति नहीं के बराबर हो रही है. लेकिन, स्थिति इसके ठीक उलट है.

CM श्री सोरेन ने आश्वस्त कराया कि राज्य सरकार नियुक्ति को लेकर काफी गंभीर है. कहा कि अगले महीने राज्य में बड़े पैमाने पर नियुक्ति होने वाली है. इसके लिए नियुक्ति नियमावली बनायी गयी है. नियुक्तियों को लेकर लगातार कार्य हो रहे हैं. जल्द ही इसकी घोषणा भी हो जायेगी.

उन्होंने निजी क्षेत्र में 75 फीसदी आरक्षण पर भी कहा कि इससे जहां स्थानीय को लाभ मिलेगा, वहीं उद्योगपतियों को भी मैनपावर की कमी से कभी दो-चार नहीं होना पड़ेगा. साथ ही केंद्र सरकार निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र के पास झारखंड सरकार का करोड़ों का बकाया है. बावजूद इसके केंद्र सरकार पैसे रिलीज नहीं कर रहा है.

मानसून सत्र के समापन भाषण में CM श्री सोरेन ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो के धैर्य की जमकर सराहना की. सदन में उनका संचालन काबिले तारीफ है. साथ ही कि सत्र के दौरान जो हुआ उसे राज्य की जनता बखूबी देख रही है. इसका जवाब जनता समय आने पर जरूर देगी.

उन्होंने कहा कि वर्तमान परिस्थिति को देख ऐसा लगता है कि भाजपा सत्ता पाने को काफी लालायित है. ऐन-केन प्रकारेण सत्ता पाने की जुगत में है. झारखंड की जनता उनके ऐसे कारनामे को बखूबी समझ गयी है. समय रहते इसका जवाब जरूर मिलेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें