1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand weather forecast weather changes rain starts in ranchi may occur in these districts meteorological department released yellow alert smj

Jharkhand Weather Forecast : मौसम का मिजाज बदला, रांची में बारिश शुरू, इन जिलों में भी हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया एलो एलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज. कुछ जिलों में हो सकती है बारिश.
Jharkhand news : रांची समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज. कुछ जिलों में हो सकती है बारिश.
प्रभात खबर.

Jharkhand Weather Forecast, Ranchi News, रांची : वसंत पंचमी के दिन यानी 16 फरवरी, 2021 से झारखंड में मौसम का मिजाज बदलने वाला है. दोपहर के बाद राजधानी रांची में बादल छा गया और बारिश भी होने लगी. वहीं झारखंड के 2-3 जिलों में हल्के दर्जे के मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की भी संभावना है. मौसम केंद्र, रांची ने यलो एलर्ट जारी किया है.

16 फरवरी, 2021 के दोपहर बाद से मौसम ने करवट बदलनी शुरू कर दी है. झारखंड के गुमला, लातेहार और लोहदरगा जिले में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है. इन 3 जिलों में अगले दो से तीन घंटों में हल्के दर्जे के मेघ गर्जन और वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना जतायी है.

मौसम विभाग, रांची ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने की अपील की है. लोगों को बारिश होने पर सुरक्षित स्थान पर रहने की सलाह दी है, वहीं पेड़ के नीचे नहीं रहने, बिजली के खंभों से दूर रहने और किसानों को खेतों में ना जाने की अपील की है. साथ ही लोगों से मौसम सामान्य होने का इंतजार करने को भी कहा है.

मौसम विभाग, रांची ने 16 फरवरी, 2021 को झारखंड के दक्षिण-पश्चिमी और पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. वहीं, 17 फरवरी को झारखंड के मध्य, उत्तरी तथा दक्षिणी भागों में गर्जन के साथ वज्रपात की संभावना है. इस दौरान आंशिक बादल छाये रहेंगे. मेघ गर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

18 फरवरी, 2021 को झारखंड के मध्य, उत्तरी तथा दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं पर गर्जन तथा वज्रपात के साथ ओलावृष्टि विशेषकर चतरा, पलामू, हजारीबाग, लोहरदगा, रांची, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, पूर्वी सिंहभूम एवं सरायकेला- खरसावां में होने की संभावना है.

19 फरवरी, 2021 को झारखंड के मध्य तथा दक्षिण- पूर्वी भागों में कहीं-कहीं पर गर्जन तथा वज्रपात की संभावना है. इस दौरान सामान्यत: बादल छाये रहेंगे. वहीं, 20 फरवरी को भी आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है. इसके बाद 21 और 22 फरवरी को मौसम साफ रहेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें