1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news witch hunting case high court takes automatic cognizance in the murder of five members of a family in gumla seeks response from the government grj

Jharkhand News : झारखंड के गुमला में डायन बिसाही में पांच लोगों की हत्या मामले में हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, सरकार से मांगा जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : हत्या मामले में हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, मांगा जवाब
Jharkhand News : हत्या मामले में हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, मांगा जवाब
सोशल मीडिया

Jharkhand News, High Court News, रांची न्यूज (राणा प्रताप ) : झारखंड के गुमला जिले में डायन बिसाही को लेकर एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है और इसे जनहित याचिका में तब्दील कर दिया है. अदालत ने इस मामले में सरकार से जवाब मांगा है.

आपको बता दें कि झारखंड के गुमला जिले के कामडारा थाना के आमटोली पहाड़गांव में पिछले दिनों एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या जादू टोना को लेकर की गयी थी. गांव में हाल के दिनों में कुछ लोग बीमार हुए थे और कुछ लोगों की मौत हो गयी थी. इससे गांव के लोग अंधविश्वास में आ गये और बैठक कर नरसंहार की घटना को अंजाम दिया. पुलिस के अनुसंधान में डायन बिसाही में हत्या की पुष्टि हुई है. नरसंहार मामले में कामडारा थाना की पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपियों में गांव के ही सुनील टोपनो, सोमा टोपन, सलीम टोपनो फिरंगी टोपनो, फिलिप टोपनो, अमृत टोपनो, सावन टोपनो व दानियल टोपनो है. सभी आरोपी आपस में रिश्तेदार हैं, जबकि मृतक निकोदिन का भतीजा अमृत भी इस नरसंहार में शामिल था. इन लोगों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त टांगी व अन्य लोहे की सामग्री बरामद हुई है. हत्या के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें