1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news what did cm hemant soren say about dhoti sari scheme green ration card and farmers selling paddy grj

Jharkhand News : धोती-साड़ी योजना, हरा राशन कार्ड व धान बेचने वाले किसानों को लेकर क्या बोले झारखंड के सीएम

धान बेचने वालों किसानों को सही समय पर धान की कीमत प्राप्त हो यह सुनिश्चित होना चाहिए. अधिक से अधिक किसान पोर्टल में खुद को निबंधित करें. धान अधिप्राप्ति के लिए सेंटर चिन्हित करें ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : योजनाओं की समीक्षा करते सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : योजनाओं की समीक्षा करते सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग की आज गुरुवार को समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि धोती-साड़ी योजना के तहत वस्त्रों का वितरण त्योहारों से पहले कर लें. इसके साथ ही वस्त्रों की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता न करें. हरे राशन कार्ड का लाभ सभी जरूरतमंदों को दें. उन्होंने कहा कि 15 वें वित्त आयोग में बजट का प्रावधान किया गया है, लेकिन खर्च सही ढंग से नहीं हो रहा है. इस बाबत उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि धोती-साड़ी योजना के तहत वस्त्रों का वितरण त्योहारों से पूर्व कर लें. इसके साथ ही वस्त्रों की गुणवत्ता से किसी तरह का समझौता न करें. वितरण के लिए खरीदे जा रहे वस्त्र झारखंड में बने, इसकी कार्य योजना तैयार करें. हरे राशन कार्ड का लाभ सभी जरूरतमंदों को दें. धान बेचने वालों किसानों को सही समय पर धान की कीमत प्राप्त हो यह सुनिश्चित होना चाहिए. अधिक से अधिक किसान पोर्टल में खुद को निबंधित करें. धान अधिप्राप्ति के लिए सेंटर चिन्हित करें ताकि किसानों को किसी तरह की परेशानी न हो.

सीएम हेमंत सोरेन ने पंचायती राज 15 वें वित्त आयोग में प्राप्त आवंटन के विरुद्ध स्वीकृत योजनाओं की समीक्षा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि बजट का प्रावधान किया गया है, लेकिन खर्च सही ढंग से नहीं हो रहा है. सभी उपायुक्त और उप विकास आयुक्त इस दिशा में बेहतर ढंग से कार्य करें और प्रखंड और पंचायत स्तर के कार्यों की समीक्षा करें.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें