1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news tika express reach people left out of corona vaccine cm hemant soren dispatches 60 mobile vaccination vans smj

काेरोना वैक्सीन से छूटे लोगों तक पहुंचेगा टीका एक्सप्रेस, CM हेमंत ने 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को किया रवाना

झारखंड में काेरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन ने टीका एक्सप्रेस की शुरुआत की. उन्होंने विभिन्न जिलों के लिए 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसका उद्देश्य वैक्सीन से वंचित लोगों को उनके घर तक सुविधा उपलब्ध कराना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोविड टीका एक्सप्रेस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
कोविड टीका एक्सप्रेस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते सीएम हेमंत सोरेन व अन्य.
ट्विटर.

Coronavirus Update News (रांची) : झारखंड में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने को लेकर राज्य सरकार गंभीर है. राज्य में अब तक 1.70 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है. राज्य में टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के उद्देश्य से CM हेमंत सोरेन ने 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को विभिन्न जिलों के लिए रवाना किया. ये सभी वैन 'टीका एक्सप्रेस' के रूप में टीकाकरण अभियान को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे.

इस मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण से आने वाली संभावित चुनौती से निबटने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है. राज्य के सभी जिलों में 'टीका एक्सप्रेस' चलाकर छूटे हुए लोगों का वैक्सीनेशन कराने का काम मंगलवार से शुरू हो रहा है. इन 'टीका एक्सप्रेस' की मदद से लोगों को टीका लेने में सहूलियत होगी. लोगों को यह सुविधा उनके घरों पर ही उपलब्ध होगी.

राज्य में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों का हो चुका है टीकाकरण

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि अब तक राज्य भर में 1 करोड़ 70 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीनेशन हो चुका है. करीब 40 लाख लोगों को टीका का दूसरा डोज भी लग चुका है. कहा कि राज्य में अधिक से अधिक लोगों तक टीकाकरण अभियान पहुंचे इसी क्रम में राज्य में CARE India के सहयोग से 'टीका एक्सप्रेस' की शुरुआत की गयी है. इससे पहले भी राज्य सरकार कोरोना संक्रमण काल में टीकाकरण अभियान में गति लाने को लेकर नये-नये कार्यक्रमों के जरिये लोगों तक पहुंचने का काम किया है.

समझदारी और विवेक का करें उपयोग

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने का बहुत ही सीमित औषधियां देश और दुनिया में उपलब्ध है. वैज्ञानिकों ने इस संक्रमण से बचने के लिए वैक्सीन का ईजाद किया. कहा कि सभी लोग वैक्सीन लगाकर कोरोना संक्रमण से सुरक्षा तो पाएंगे ही, साथ ही साथ खुद की समझदारी और विवेक का उपयोग करके भी संक्रमण से बचा जा सकता है. उन्होंने राज्यवासियों से हर हाल में अपनी समझदारी का उपयोग करें और खुद के साथ-साथ अपने परिवार को भी इस संक्रमण से बचाएं.

खतरा टला नहीं, अभी संक्रमण को हल्के में न लें

सीएम श्री सोरेन ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जरूरी सुरक्षा अवश्य बरतें. संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है. संक्रमण को हल्के में लेने की भूल न करें. उन्होंने सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन हर हाल में करने में जोर दिया. फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, हाथों को सैनिटाइज करना आदि जरूरी बचाव के उपाय को अपनी दिनचर्या में अवश्य शामिल करें.

इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, अपर मुख्य सचिव सह स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार अभिषेक प्रसाद, मुख्यमंत्री के वरीय आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव, CARE India के राज्य कार्यक्रम प्रबंधक अभय कुमार भगत, राष्ट्रीय सलाहकार सीके भगत सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें