21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : ग्राम गाड़ी योजना के वाहनों को 5 वर्षों तक नहीं लगेगा रोड टैक्स, निबंधन और परमिट केवल इतने रुपये में

बैठक में उपस्थित वाहन मालिकों ने फिलहाल पांच वाहन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. वहीं, कुछ वाहन मालिकाें ने वाहन खरीदने के लिए समय की मांग की.

रांची : दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के उप परिवहन आयुक्त सह सचिव की अध्यक्षता में ग्राम गाड़ी योजना-2022 के सफल क्रियान्वयन को लेकर बैठक हुई. इसमें वाहन मालिक भी शामिल हुए. इस दौरान डीटीओ प्रवीण प्रकाश ने ग्राम गाड़ी योजना के तहत गाड़ियों के क्रय एवं वित्त पोषित वाहनों की किस्त में दी जाने वाली सब्सिडी की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि योजना के तहत खरीदे गये वाहनों को पांच वर्षों तक रोड टैक्स नहीं लगेगा.

वहीं, वाहन का निबंधन, फिटनेस और परमिट के लिए एक-एक रुपया लगेगा. बताया गया कि परिवहन विभाग, झारखंड के 18 दिसंबर की अधिसूचना के अनुसार, रांची जिला अंतर्गत कुल 43 ग्रामीण मार्गाें को अधिसूचित किया गया है. बैठक में उपस्थित वाहन मालिकों ने फिलहाल पांच वाहन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. वहीं, कुछ वाहन मालिकाें ने वाहन खरीदने के लिए समय की मांग की.

Also Read: झारखंड: 100 बसों से शुरू होगी मुख्यमंत्री ग्राम गाड़ी योजना, परिवहन विभाग की ये है तैयारी

शिविर में 82 शिकायतों का निबटारा, 182 कंबल बांटे गये

आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत मंगलवार को वार्ड नंबर 41 व 42 में शिविर लगाया गया. शिविर में लोगों की समस्याएं सुनी गयीं. इस दौरान 82 शिकायतों का निबटारा ऑन स्पॉट किया गया. कार्यक्रम के दौरान 182 जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया. बुधवार को निगम का यह कैंप वार्ड नंबर 43 व वार्ड 44 में लगाया जायेगा.

कांग्रेस नेताओं के बीच कार्यभार बांटे, सांगठनिक जवाबदेही मिली

प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय के निर्देश के बाद प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने विभिन्न अग्रणी संगठन, मंच, मोर्चा व प्रकोष्ठ का कार्यभार दिया गया है. संगठन सशक्तीकरण के लिए पार्टी ने जिम्मेवारी बांटे हैं. वहीं प्रदेश महासचिव को जिला का प्रभारी नियुक्त किया गया है. महासचिव अमूल्य नीरज खलखो को आदिवासी कांग्रेस व एससी विभाग,

राकेश सिन्हा को मीडिया विभाग, मदन मोहन शर्मा को प्रोटोकॉल व जवाहर बाल मंच, मानस सिन्हा को युवा कांग्रेस व ओबीसी कांग्रेस के साथ लोकसभा चुनाव समन्वय नियंत्रण कक्ष, संजय पांडे को प्रदेश इंटक, एनएसयूआइ, सेवादल, असंगठित कामगार कांग्रेस और पुष्पा कुल्लू को प्रदेश महिला कांग्रेस की जिम्मेदारी दी गयी है. इसके साथ ही साथ उक्त विभागों के अलावा अमूल्य नीरज खलखो को अन्य विभाग/प्रकोष्ठ का कार्यभार सौंपा गया है. प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने सभी प्रदेश महासचिव को आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में संगठन सशक्तीकरण को गति प्रदान करने के लिए जुटने का निर्देश दिया है. संगठन सशक्तीकरण अभियान को बूथ स्तर तक पहुंचाने को कहा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें