1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. dhoni retirement ranchi jharkhand state cricket association jsca is planning to honor former india captain mahendra singh dhoni jsca secretary sanjay sahai said that jsca has planned to honor dhoni after returning from uae after playing ipl gur

Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धौनी को रांची में सम्मानित करेगा जेएससीए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धौनी को रांची में सम्मानित करेगा जेएससीए
Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धौनी को रांची में सम्मानित करेगा जेएससीए
फाइल फोटो

Dhoni Retirement : रांची : झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) भारत को तीनों आइसीसी ट्रॉफी दिलानेवाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को सम्मानित करने की योजना बना रहा है. जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने कहा कि जेएससीए ने आइपीएल खेल कर यूएई से लौटने के बाद धौनी को सम्मानित करने की योजना बनायी है. उन्होंने बताया कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को एक समारोह का आयोजन कर जेएससीए सम्मानित करेगा.

जेएससीए के सचिव संजय सहाय ने कहा कि यूएई से आइपीएल खेल कर लौटने के बाद जेएससीए धौनी से पहले इस बारे में बात करेगा और उसके बाद सम्मान समारोह आयोजित करेगा. उन्होंने कहा कि बीसीसीआइ अपनी तरफ से उनके सम्मान के लिए जरूर कोई समारोह आयोजित करेगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं होता है, तो जेएससीए उन्हें जरूर सम्मानित करेगा.

39 वर्षीय महेंद्र सिंह धौनी ने इसी साल 15 अगस्त को 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है. अपने 15 साल से अधिक के करियर में धौनी ने तीनों फॉर्मेट मिला कर 500 से अधिक मैच खेले हैं. टीम इंडिया के सफलतम कप्तानों में से एक धौनी ने भारत को आइसीसी की तीनों ट्रॉफियां (दो बार वर्ल्ड कप और एक बार चैंपियंस) दिलाई है.

संजय सहाय ने बताया कि जेएससीए 10 सितंबर से राज्य के क्रिकेटरों के लिए एक टी-20 प्रतियोगिता आयोजित करनेवाला था, जिसकी तिथि अपरिहार्य कारणों से आगे बढ़ा दी गयी है. उन्होंने बताया कि पहले इसका आयोजन 10 सितंबर से 27 सितंबर तक होना था, लेकिन अब इसे पांच दिन आगे बढ़ा दिया गया. अब यह प्रतियोगिता 15 सितंबर को शुरू होगी और इसका समापन दो अक्तूबर को होगा. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में छह टीमें भाग लेंगी और कुल 33 मैच खेले जायेंगे. प्रतियोगिता के सभी मैच जेएससीए स्टेडियम के मुख्य और ओवल ग्राउंड में खेले जायेंगे. प्रतियोगिता में केवल झारखंड के क्रिकेटर ही हिस्सा ले सकेंगे.

जेएससीए ने रविवार 30 अगस्त को हुई एजीएम में छह लोगों को संघ की आजीवन सदस्यता प्रदान करने की घोषणा की. इन छह लोगों में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार सह पूर्व क्रिकेटर (जिला स्तरीय) अभिषेक (पिंटू), जेएससीए की पीआरओ प्रिया ओझा, पूर्व महिला क्रिकेटर सह जेएससीए में इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (आइसीए) की प्रतिनिधि चरणजीत कौर, कंट्री क्रिकेट क्लब के सचिव डॉ नरेंद्र सिन्हा के पुत्र डॉ सिद्धार्थ सिन्हा, विक्की सलूजा और पुलिस से सेवानिवृत्त मनोज कुमार शामिल हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें