24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: सांसद संजय सेठ को मिलेगा दादासाहेब फाल्के गोल्ड अवार्ड, 24 जनवरी को नई दिल्ली में होंगे सम्मानित

दादासाहेब फाल्के संस्थान द्वारा सांसद संजय सेठ को बेस्ट आइकॉन एमपी झारखंड के रूप में चुना गया है. सांसद ने कहा कि यह पुरस्कार क्षेत्र की जनता को समर्पित है क्योंकि क्षेत्र की जनता के स्नेह, प्यार और विश्वास ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है.

रांची: दादासाहेब फाल्के आइकॉन गोल्ड अवार्ड के लिए सांसद संजय सेठ का चयन किया गया है. 24 जनवरी को नई दिल्ली में सांसद संजय सेठ को यह अवार्ड दिया जाएगा. दादासाहेब फाल्के संस्थान के द्वारा सांसद को बेस्ट आइकॉन एमपी झारखंड के रूप में चुना गया है. सांसद का यह चुनाव क्षेत्र में आम जनता के बीच सक्रियता, लोकसभा में उपस्थिति, सत्र में सवाल-जवाब, क्षेत्र में विकास कार्यों को लेकर सक्रियता, सोशल मीडिया पर सक्रियता सहित सामाजिक क्षेत्र में किए जाने वाले किए गए कार्यों को लेकर हुआ है. संस्था ने एक सर्वे के बाद सांसद को इस अवार्ड के लिए नामित किया है. पिछले वर्षों में सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में अपनी शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराई है. सवालों के मामले में भी सांसद सक्रिय रहे हैं. सांसद संजय सेठ ने यह पुरस्कार क्षेत्र की जनता को समर्पित किया है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता के स्नेह प्यार और विश्वास ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है.

सांसद संजय सेठ का इस आधार पर किया गया है चयन

बताया गया कि क्षेत्र के मुद्दे को सांसद संजय सेठ ने मुखरता से लोकसभा में रखा है. 3 वर्षों से बुक बैंक के माध्यम से लाखों पुस्तकों का वितरण किया गया. टॉय बैंक के माध्यम से हजारों खिलौने का वितरण किया गया. इसके अतिरिक्त उन्होंने सांसद खेल महोत्सव, सांसद सांस्कृतिक महोत्सव, परीक्षा पर चर्चा को लेकर ड्राइविंग कंपटीशन जैसे कई ऐसे कार्य किए हैं, जिनकी चर्चा राष्ट्रीय पटल पर हुई है. सोशल मीडिया पर भी सांसद की सक्रियता रहती है. उनके इन्हीं कार्यों को लेकर दादासाहेब फाल्के संस्थान ने उन्हें गोल्ड अवार्ड के लिए चुना है.

Also Read: झारखंड: हटिया-इस्लामपुर ट्रेन का नामकुम व टाटीसिलवे स्टेशन पर ठहराव शुरू, MP संजय सेठ ने दिखायी हरी झंडी

सम्मान को क्षेत्र की जनता को किया समर्पित

सांसद संजय सेठ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में मैं कार्य कर रहा हूं. उसी का परिणाम आज इस रूप में सामने आया है. क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की अनथक मेहनत, उनके सुझाव, आम जनता का आशीर्वाद और विश्वास के परिणाम स्वरूप आज वह राष्ट्रीय पटल पर चर्चा में हैं और उन्हें यह सम्मान मिल रहा है. यह पुरस्कार क्षेत्र की जनता को समर्पित है क्योंकि क्षेत्र की जनता के स्नेह प्यार और विश्वास ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया है. यह सम्मान उन्हें 24 जनवरी को नई दिल्ली में दिया जाएगा. इस सम्मान के लिए सांसद संजय सेठ ने दादासाहेब फाल्के संस्थान के प्रति भी कृतज्ञता प्रकट की है.

Also Read: झारखंड में अब बनेंगे 20 लाख अबुआ आवास, 75 हजार होंगे खूंटी व सिमडेगा के लिए, सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें