1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. chief minister hemant soren took information about the health of education minister jagarnath mahto read what the order was given to the officials gur

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य की ली जानकारी, पढ़िए सीएम ने अधिकारियों को क्या दिया आदेश ?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मेडिका अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों से बात कर अस्पताल में भर्ती शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य की जानकारी ली. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जरूरत हो, तो श्री महतो को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली या अन्य जगह भेजा जाये. इस दौरान उन्होंने बाहर भेजने की तैयारी रखने का निर्देश दिया. आपको बता दें कि पिछले दिनों शिक्षा मंत्री कोरोना संक्रमित पाये गये थे. तबीयत खराब होने के बाद उन्हें रिम्स के बाद मेडिका में भर्ती कराया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को एयर एंबुलेंस या ट्रेन के जरिये रांची से बाहर भेजने को लेकर पूरी तैयारी रखें. ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि इन्हें दिल्ली एम्स या गुरुग्राम स्थित मेदांता भेजा जा सकता है. मंत्री हाजी हुसैन की मौत के बाद मुख्यमंत्री कोई रिस्क नहीं लेना चाहते. गौरतलब है कि हाजी हुसैन अंसारी को भी वे बाहर इलाज के लिए भेजना चाहते थे, लेकिन परिवार के लोग राजी नहीं थे.

रांची के मेडिका अस्पताल के डॉ विजय मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमित शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की स्थिति पहले की तरह ही है. उनके फेफड़े में अभी संक्रमण है. ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल भी घट और बढ़ रहा है. नॉन इंवेजिव वेंटिलेटर पर रखकर इलाज किया जा रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें